S M L

मंदसौर गैंग रेप: पीड़िता की हालत में सुधार, सामान्य वार्ड में जल्द ही होगा ट्रांसफर

चिकित्सा कर्मियों की मदद से बच्ची को आज आईसीयू में कुछ कदम चलवाया भी गया, ताकि उसकी हिम्मत बढ़े

Bhasha Updated On: Jul 02, 2018 04:53 PM IST

0
मंदसौर गैंग रेप: पीड़िता की हालत में सुधार, सामान्य वार्ड में जल्द ही होगा ट्रांसफर

मध्य प्रदेश के मंदसौर में बर्बर सामूहिक बलात्कार की शिकार सात वर्षीय स्कूली छात्रा की सेहत में तेजी से सुधार हो रहा है. उसे जल्द ही यहां के शासकीय महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय (एमवायएच) की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) से सामान्य वॉर्ड में स्थानांतरित किया जा सकता है.

एमवायएच के अधीक्षक वीएस पाल ने आज संवाददाताओं को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया, 'पिछले 24 घंटे में बच्ची की सेहत में काफी सुधार आया है. वह अर्द्ध ठोस आहार पर्याप्त मात्रा में ले रही है.' उन्होंने बताया, 'चिकित्सा कर्मियों की मदद से बच्ची को आज आईसीयू में कुछ कदम चलवाया भी गया, ताकि उसकी हिम्मत बढ़े. उसे जल्द ही आईसीयू से सामान्य वॉर्ड में भेजा जा सकता है.' पीड़ित बच्ची मंदसौर से करीब 200 किलोमीटर दूर इंदौर के एमवायएच में 27 जून की रात से भर्ती है. शरीर के अलग-अलग अंगों में गंभीर चोटों के मद्देनजर चार दिन पहले उसकी सर्जरी की गई थी. अब उसके घाव भर रहे हैं.

एमवायएच प्रशासन जघन्य वारदात के सदमे से बच्ची को उबारने के लिए मनोचिकित्सकों की मदद भी ले रहा है.

मंदसौर में आरोपियों ने बच्ची को 26 जून की शाम स्कूल की छुट्टी के बाद कथित तौर पर लड्डू खिलाने का लालच देकर अगवा कर लिया, जब वह पैदल अपने घर जा रही थी. अमानवीय दुराचार के बाद कक्षा तीन की छात्रा को जान से मारने की नीयत से उस पर धारदार हथियार से हमला भी किया गया था. वह 27 जून की सुबह शहर के बस स्टैंड के पास झाड़ियों में लहूलुहान हालत में मिली थी.

मामले में पुलिस ने इरफान (20) एवं आसिफ (24) को गिरफ्तार किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi