विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

यूपी के विकास के रास्ते में आने वाली बाधाएं दूर करेगा नीति आयोग

नीति आयोग के उपाध्यक्ष ने कहा कि उत्तर प्रदेश के विकास को लेकर अगर दिल्ली में किसी तरह की कोई बाधा है तो हम उसे दूर करने का प्रयास करेंगे

Bhasha Updated On: Nov 09, 2017 06:23 PM IST

0
यूपी के विकास के रास्ते में आने वाली बाधाएं दूर करेगा नीति आयोग

नीति आयोग ने गुरुवार को आश्वस्त किया कि उत्तर प्रदेश के विकास के रास्ते में आने वाली किसी भी बाधा को वह दूर करेगा. आयोग ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रशंसा करते हुए कहा कि 'यूपी चल पड़ा है.'

नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने कहा कि पिछले छह-सात महीने में 'यूपी चल पड़ा है.' नीति आयोग के लिए उत्तर प्रदेश शीर्ष प्राथमिकता वाला राज्य है. अगर उत्तर प्रदेश आगे बढ़ता है तो भारत भी आगे बढे़गा. हम योगी शासन के सात महीनों की प्रगति से प्रसन्न एवं संतुष्ट हैं. परियोजनाओं पर कार्य आगे बढ़ रहा है, यह देखकर बहुत अच्छा लग रहा है.

कुमार मुख्यमंत्री योगी, प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह और राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से बात कर रहे थे.

कुमार के साथ नीति आयोग के अन्य अधिकारी भी थे, जिनमें इसके मुख्य कार्याधिकारी अमिताभ कांत शामिल थे .

नीति आयोग के उपाध्यक्ष ने कहा कि उत्तर प्रदेश के विकास को लेकर अगर दिल्ली में किसी तरह की कोई बाधा है तो हम उसे दूर करने का प्रयास करेंगे. हमारे बीच किसी तरह की औपचारिकता नहीं है. हम उसी भावना के साथ आगे बढ़ेंगे. नीति आयोग योजना आयोग से अलग है क्योंकि हम राज्य के विकास के साझेदार हैं. हम दिल्ली में दरबार लगाने में यकीन नहीं करते. हम विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों से मुलाकात कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि हर राज्य की अपनी पहचान होती है और इसके लिए विकास के एक विशिष्ट एजेंडा की आवश्यकता है. हम भविष्य में कार्यशालाएं करेंगे, जिनमें विशेषज्ञों को बुलाया जाएगा और देश में विभिन्न क्षेत्रों में अपनाए जा रहे बेहतरीन तौर तरीकों पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा. साथ ही विभिन्न विभागों के अधिकारियों को इस प्रक्रिया में जोड़ा जाएगा.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi