S M L

The Accidental Prime Minister: अनुपम खेर और 13 अन्य के खिलाफ FIR दर्ज करने का आदेश

कोर्ट का यह आदेश एडवोकेट सुधीर ओझा की तरफ से दाखिल की गई याचिका पर आया है

Updated On: Jan 08, 2019 03:37 PM IST

FP Staff

0
The Accidental Prime Minister: अनुपम खेर और 13 अन्य के खिलाफ FIR दर्ज करने का आदेश

मुजफ्फरपुर की एक लोकल कोर्ट ने बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर और 13 अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है. कोर्ट का यह आदेश एडवोकेट सुधीर ओझा की तरफ से दाखिल की गई याचिका पर आया है.

सुधीर ओझा ने फिल्म The Accidental Prime minister के खिलाफ कोर्ट में याचिका दाखिल की थी. इस याचिका में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की छवि खराब करने और देश की छवि से खिलवाड़ करने का आरोप लगाया गया था. साथ ही याचिका में फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग भी की गई थी.

दिल्ली हाई कोर्ट में भी याचिका दाखिल

दूसरी तरफ फिल्म के ट्रेलर को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में भी एक याचिका दाखिल की गई है, जिसपर बुधवार को सुनवाई की जाएगी. ये याचिका पूजा महाजन की तरफ से दाखिल की गई है.

इससे पहले दिल्ली हाई कोर्ट ने एक याचिका पर सुनवाई करते हुए सोमवार को The Accidental Prime minister के ट्रेलर पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था. साथ ही मामले को डिविशन बेंच के पास भेजा दिया गया था.

ये फिल्म 11 जनवरी को रिलीज होनी है. ऐसे में कांग्रेस के कई नेता इस फिल्म को लेकर कड़ी प्रतिक्रिया दे चुके हैं. हाल ही में कांग्रेस ने इस फिल्म को ‘प्रोपेगैंडा फिल्म’ करार दिया था.

इस फिल्म का ट्रेलर पिछले महीने रिलीज किया गया था. ये फिल्म 2004-2008 तक सिंह के मीडिया सलाहकार रहे संजय बारु की इसी नाम की किताब पर आधारित है. उसमें सिंह को 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले सिंह को कांग्रेस की अंदरुनी राजनीति के शिकार के रूप में दिखाया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi