S M L

Photos: पुलवामा आतंकी हमले में UP के ये 12 जवान हुए शहीद

पुलवामा में हुए फिदायीन हमले में उत्तर प्रदेश के 12 जवान शहीद हुए हैं. मिली जानकारी के मुताबिक पहले 11 जवानों के शहीद होने की पुष्टि हुई

Updated On: Feb 15, 2019 11:52 AM IST

FP Staff

0
Photos: पुलवामा आतंकी हमले में UP के ये 12 जवान हुए शहीद

पुलवामा में हुए फिदायीन हमले में उत्तर प्रदेश के 12 जवान शहीद हुए हैं. मिली जानकारी के मुताबिक पहले 11 जवानों के शहीद होने की पुष्टि हुई. एक जवान लापता बताया जा रहा था. अब उसके भी शहीद होने के पुष्टि हो गई है.

jawan mahesh kumar

प्रयागराज के मेजा के महेश कुमार भी शहीद हुए जवानों में शामिल हैं. महेश 118 बटालियन में तैनात थे. इस समय उनकी पोस्टिंग बिहार में थी.

jawan shyam babu

पुलवामा में आतंकी हमले में जनपद कानपुर देहात का भी एक लाल शहीद हुआ है. कानपुर देहात के डेरापुर थाना के रैगवा के रहने वाले श्याम बाबू शहीद हो गए. जवान के शहीद होने की सूचना के बाद घर में मातम पसरा हुआ है. मौत की सूचना मिलते ही परिजन बेसुध हो गए. बीए प्रथम वर्ष की पढ़ाई करते हुए ही 2007 में उन्होंने सीआरपीएफ ज्वाइन किया था. श्याम लाल के दो बच्चे हैं. एक लड़का 4 वर्ष का और एक लड़की 5 माह की है.

 देवरिया के भटनी थाना क्षेत्र के छपिया जयदेव गांव के विजय मौर्या भी हमले में शहीद हुए हैं. वे CRPF के 82वीं बटालियन में कांस्टेबल पद पर तैनात थे.

देवरिया के भटनी थाना क्षेत्र के छपिया जयदेव गांव के विजय मौर्या भी हमले में शहीद हुए हैं. वे CRPF के 82वीं बटालियन में कॉन्स्टेबल पद पर तैनात थे.

jawan awdwesh yadav

पुलवामा के आतंकी हमले में चंदौली का लाल अवधेश यादव भी शहीद हो गए. अवधेश यादव 45वीं बटालियन में तैनात थे. रेडियो आपरेटर सिग्नल पद पर तैनात थे. जवान के शहीद होने की सूचना के बाद गांव मे मातम पसरा हुआ है. शहीद की मां कैंसर से पीड़ित हैं, जिसकी वजह से सूचना नहीं दी गई है. अवधेश मुगलसराय कोतवाली के बहादुरपुर गांव के रहने वाले थे.

 शहीद होने वालों में उन्नाव शहर कोतवाली के लोकनगर मोहल्ला के रहने वाले प्यारेलाल का 35 वर्षीय अजीत कुमार आजाद 115वीं बटालियन में सीआई के पद पर तैनात थे. देर शाम मौत की खबर मिलते ही मां राजवती, पत्नी मीना व दो बेटियों ईशा और श्रेया का रो-रोकर बुरा हाल हो गया.

शहीद होने वालों में उन्नाव शहर कोतवाली के लोकनगर मोहल्ला के रहने वाले प्यारेलाल का 35 वर्षीय अजीत कुमार आजाद 115वीं बटालियन में सीआई के पद पर तैनात थे. देर शाम मौत की खबर मिलते ही मां राजवती, पत्नी मीना व दो बेटियों ईशा और श्रेया का रो-रोकर बुरा हाल हो गया.

jawan pradeep singh

कन्नौज के तिर्वा के सुख्सेंपुर निवासी जवान प्रदीप सिंह यादव भी उस बटालियन में शामिल थे, जिसे आतंकियों ने अपना निशाना बनाया. मौत की खबर मिलते ही परिवार पर गम का पहाड़ टूट पड़ा. प्रदीप अपने पीछे पत्नी नीरज और दो बेटी सुप्रिया यादव और सोना यादव छोड़ गए हैं.

jawan kaushal kumar rawat

आगरा के कइरई गांव के जवान कौशल कुमार रावत भी हमले में शहीद हो गए. कौशल की शहादत की खबर आई तो पूरा गांव रो उठा. मां धन्नो देवी, भाई कमल किशोर और पूरा परिवार बेहाल हो गया.

jawan lal pradeep

शामली के बनत के लाल प्रदीप भी इस हमले में शहीद हो गए. उनके घर में कोहराम मचा हुआ है. डीएम और एसपी ने मौत की पुष्टि की है.

jawan amit kumar

शामली के एक और जवान अमित कुमार के भी शहीद होने की सूचना है. अमित कुमार शामली के रेलपार कॉलोनी के निवासी हैं.

jawan pankaj tripathi

महराजगंज के हरपुरा गांव के टोला बेलहिया के रहने वाले पंकज त्रिपाठी भी शहीद हुए हैं. चार दिन पहले ही छुट्टी खत्म कर ड‌्यूटी ज्वाइन किया था.

(साभार- न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi