S M L

ठाणेः स्कूल ने लगाया मुस्लिम छात्राओं के हिजाब पहनने पर रोक

स्कूल के इस निर्णय पर माता-पिता के दुख जताने पर स्कूल प्रशासन ने स्पष्ट किया कि यह कदम धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंचाने के इरादे से नहीं उठाया गया

FP Staff Updated On: Dec 25, 2017 03:39 PM IST

0
ठाणेः स्कूल ने लगाया मुस्लिम छात्राओं के हिजाब पहनने पर रोक

महाराष्ट्र के थाणे में एक निजी स्कूल ने मुस्लिम छात्रा को स्कूल परिसर में हिजाब पहनने से प्रतिबंधित कर दिया है. इस घटना के बाद छात्रा के माता-पिता ने स्कूल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया है. इस फैसले पर सिंबॉयसिस कॉन्वेंट हाई स्कूल ने सुरक्षा कारणों का हवाला दिया है.

इस महीने की शुरुआत में स्कूल ने एक सर्कुलर जारी करते हुए कहा था कि छात्रों को स्कूल परिसर में और इसे त्यागने तक अपने चेहरे कवर करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. इस सर्कुलर में यह भी कहा गया था कि छात्रों के परिजनों को भी परिसर में प्रवेश करते वक्त चेहरे को दिखाना होगा.

स्कूल ने दी यह सफाई

स्कूल के इस निर्णय पर माता-पिता के दुख जताने पर स्कूल प्रशासन ने स्पष्ट किया कि यह कदम धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंचाने के इरादे से नहीं उठाया गया.

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, स्कूल के ट्रस्टी कमलराज देव ने बताया कि कुछ छात्रों ने बुर्का पहन कर स्कूल से निकल गए. जब उनके माता-पिता आए तब हमारे सुरक्षा वालों को पता ही नहीं था कि वो लड़कियां कहां हैं?

उन्होंने कहा कि हाल ही में, दो महिलाएं स्कूली में आईं थीं. वे अपने बच्चों को जल्दी घर ले जाना चाहती थीं. उनके चेहरे कवर थे. हमने क्लास टीचर को बुलाया, लेकिन उनके पहुंचने से पहले ही दोनों भाग गए. उन्होंने कहा कि यह बच्चों के अपहरण करने की कोशिश थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi