S M L

बच्चों के मुंह का निवाला छीन कर बेचे जा रहे थे 2.7 करोड़ के चावल, पुलिस ने किए जब्त

पुलिस ने गोदाम से 5.70 लाख किलो चावल के 12,035 बैग जब्त किए हैं, जिनकी कीमत 2.69 करोड़ रुपए है

Updated On: Dec 30, 2018 10:00 PM IST

FP Staff

0
बच्चों के मुंह का निवाला छीन कर बेचे जा रहे थे 2.7 करोड़ के चावल, पुलिस ने किए जब्त

ठाणे पुलिस ने रविवार को तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. उन लोगों पर आरोप है कि उन्होंने स्कूली बच्चों के लिए मिड डे मील योजनाओं का चावल अवैध रूप से खरीदा और खुले बाजार में बेच दिया. सहायक पुलिस अधीक्षक अतुल कुलकर्णी ने बताया कि पुलिस ने 25 दिसंबर को घोड़बंदर में महादेव फूड एगो मिल के एक गोदाम पर छापा मारा था.

इसके बाद एएसपी ने बताया कि मिल के मालिकों, नरेंद्र राणे, दिलीप ठक्कर और अशोक ठक्कर को आवश्यक वस्तु अधिनियम और राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम, 2013 के तहत गिरफ्तार किया गया. उन्होंने बताया कि जिस कंपनी के पास खाद्य पदार्थ स्टोर करने या खुले बाजार में बेचने का लाइसेंस नहीं था, उसने भारतीय खाद्य निगम (FCI) से अवैध रूप से चावल की खरीद की थी.

एएसपी के मुताबिक पुलिस ने गोदाम से 5.70 लाख किलो चावल के 12,035 बैग जब्त किए हैं. जिनकी कीमत 2.69 करोड़ रुपए है. यह चावल उचित मूल्य पर राशन की दुकानों पर वितरण के लिए था. जिसका उपयोग आदिवासी और ग्रामीण क्षेत्रों के स्कूलों में मिड डे मील भोजन योजनाओं के लिए किया जाना था. इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक पुलिस ने दस ट्रक और दो चावल की सफाई और छंटाई करने वाली मशीनें भी जब्त की हैं. पुलिस इस मामले में जांच कर रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi