S M L

कश्मीर में पीडीपी के मंत्री के घर पर आतंकी हमला

जिस वक्त हमला हुआ मंत्री अपने घर में मौजूद नहीं थे

Updated On: Mar 27, 2017 10:06 AM IST

FP Staff

0
कश्मीर में पीडीपी के मंत्री के घर पर आतंकी हमला

कश्मीर में एक मंत्री के घर पर संदिग्ध आतंकवादियों ने हमला किया है. रविवार रात दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में संदिग्ध आतंकवादियों ने मंत्री फारूक अंद्राबी के घर पर हमला किया. इस हमले में दो पुलिसकर्मी घायल हो गया.

पुलिस अधिकारियों ने बताया है कि आतंकवादियों ने अनंतनाग जिले के दूरु स्थित हज और वक्फ राज्य मंत्री अंद्राबी के घर पर हमला किया. जिस वक्त हमला हुआ उस वक्त मंत्री अपने घर में मौजूद नहीं थे. पुलिस ने बताया कि आतंकवादी गोलीबारी करते हुए घर में दाखिल हो गए. आतंकवादी पुलिसवालों की राइफल भी छीनकर भाग गए.

उधर दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में पुलिस अधीक्षक स्तर के तीन अधिकारियों सहित पुलिस दल पर घात लगाकर हमला करने की कोशिश की गई. आतंकियों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादियों को मार गिराया गया.

मारे गए एक आतंकवादी की पहचान शाहबाज सफी वानी उर्फ रईस काचरु के रुप में की गई है. ये आतंकवादी जून 2016 से इलाके में सक्रिय था. अधिकारियों ने बताया कि वानी पुलवामा जिले में एक सुरक्षा चौकी पर हमला कर चुका था. इस हमले में उसने पुलिसवालों से राइफलें भी छीन ली थी.

दूसरे आतंकवादी की पहचान शोपियां निवासी फारुक अहमद हुर्रा के रुप में की गई है. इसने  2010 में आत्मसमर्पण कर दिया था और वह पैरोल पर रिहा था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi