S M L

'विमानन क्षेत्र को निशाना बनाने के लिए हद पार कर रहे हैं आतंकी'

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को विमानन (एविएशन) सुविधाओं को बढ़ावा देने की बात कही

Updated On: Oct 09, 2018 07:10 PM IST

FP Staff

0
'विमानन क्षेत्र को निशाना बनाने के लिए हद पार कर रहे हैं आतंकी'

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को विमानन (एविएशन) सुविधाओं को बढ़ावा देने की बात कही और साथ ही आगाह किया कि आतंकी भी वैश्विक नागरिक विमानन क्षेत्र को निशाना बनाने के लिए अपनी हद पार कर रहे हैं. दिल्ली में इंटरनेशनल एविएशन स्क्रूटनी सेमिनार में हिस्सा लेने पहुंचे गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सिविल एविएशन सेक्टर बेहद संवेदनशील और हाई प्रोफाइल है. जब भी इस पर हमला होता है, तो पूरी दुनिया का ध्यान इस पर जाता है.

ये सेमिनार सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स (CISF) ने आयोजित कराया था, जिसमें 18 देशों का प्रतिनिधिमंडल और कई एयरलाइंस शामिल हुईं. आपको बता दें कि 60 सिविल एयरपोर्ट्स की सुरक्षा सीआईएसएफ के हाथ में ही है.

राजनाथ सिंह ने कहा कि देश में 40 छोटे एयरपोर्ट्स और हेलीपोर्ट्स के सुरक्षा मानकों के मुद्दे को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है. इस पर जोर देते हुए उन्होंने कहा, 'आपको 2001 का शू बॉम्बर केस, 2006 में लंदन में हुआ लिक्विड एक्सप्लोसिव्स और 2009 का एमस्टरडैम का अंडरवियर बॉम्बर केस याद होगा. ये मामले साफ दर्शाते हैं कि आतंकी और घातक होते जा रहे हैं. विमानन क्षेत्र में हमले के लिए अजीबोगरीब साधनों तक का इस्तेमाल कर रहे हैं. यहां तक की उनके अंडरपैंट्स से भी एविएशन सेक्टर को खतरा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi