S M L

पाकिस्‍तान से एटमी हथियार चुरा भारत पर हमला कर सकते हैं आतंकी

पाकिस्तान के परमाणु हथियारों पर आतंकियों की नजर है

Updated On: May 12, 2017 11:08 AM IST

FP Staff

0
पाकिस्‍तान से एटमी हथियार चुरा भारत पर हमला कर सकते हैं आतंकी

पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन भारत और अफगानिस्तान पर हमले की योजना बना रहे हैं. अमेरिका के एक शीर्ष खुफिया अधिकारी ने यह खुलासा किया है. नेशनल इंटेलिजेंस के डायरेक्टर डैनियल कोट्स ने कहा, इस्लामाबाद आतंकियों को रोकने में नाकाम रहा है.

पाकिस्तान के परमाणु हथियारों पर आतंकियों की नजर है. अमेरिकी सीनेट इंटेलिजेंस कमिटी के सामने कोट्स ने आगाह किया है कि तहरीक-ए-पाकिस्तान और आईएसआईएस-के जैसे आतंकियों से परमाणु हथियारों को खतरा है.

कोट्स ने कहा, ‘यह समूह क्षेत्र में अमेरिका के हित पर निरंतर खतरा बनाए रखेंगे और वहीं भारत और अफगानिस्तान पर हमले की योजना बनाना एवं हमले करना जारी रखेंगे.’

ट्रंप प्रशासन ने बिगड़ते भारत पाकिस्तान संबंधों के लिए पाकिस्तान को दोषी ठहराया है. इसके साथ ही चेतावनी दी है कि अगर इस साल सीमा पर से 'कोई बड़ा' हमला होता है तो यह संबंध और बिगड़ सकते हैं.

नेशनल इंटेलिजेंस के निदेशक डैनियल कोट्स ने सुनवाई के दौरान सांसदों से कहा कि भारत विरोधी आतंकवादियों को मिलने वाले सहयोग को बंद नहीं करा पाने में पाकिस्तान की नकामयाबी दिखती है. इस नीति के खिलाफ नई दिल्ली की बढ़ती असहिष्णुता साथ ही सीमा पार से जनवरी 2016 में पठानकोट में हुए आतंकवादी हमले में पाकिस्तानी जांच में कोई प्रगति नहीं होने के कारण 2016 से द्विपक्षीय संबंधों में गिरावट आने लगी थी.

कोट्स ने कहा कि 2016 में आतंकवादियों के पाकिस्तान पार कर भारत आने और दो बडे हमलों को अंजाम देने के बाद दोनों देशों के बीच रिश्ते और ज्यादा तनावपूर्ण हो गए हैं. उन्‍होंने ये भी आगाह किया है कि आतंकियों के हाथ परमाणु हथियार लग सकते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi