विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

कश्मीर: सीआरपीएफ कैंप पर फिदायीन हमले की कोशिश नाकाम, 4 आतंकी ढेर

आतंकियों के पास से चार एके 47 और बारह ग्रेनेड बरामद हुए

FP Staff Updated On: Jun 05, 2017 09:53 AM IST

0
कश्मीर: सीआरपीएफ कैंप पर फिदायीन हमले की कोशिश नाकाम, 4 आतंकी ढेर

उत्तरी-कश्‍मीर के बांदीपोरा में सीआरपीएफ कैंप पर सुबह पर हमले की फिराक में आए 4 आतंकियों को जवाबी कार्रवाई में मार गिराया गया.

आतंकवादी सुबह 3 बजकर 45 मिनट पर कैंप पर फायरिंग करने लगे जिसके बाद सुरक्षाबलों ने फौरन मोर्चा संभालते हुए आतंकियों पर जवाबी फायरिंग शुरू कर दी. 6 बजकर 15 मिनट तक चले इस एनकाउंटर में सेना ने 4 आतंकियों को मार गिराया.

सीआरपीएफ के एक अधिकारी ने कहा, ‘जवाबी गोलीबारी में चार आतंकवादी मारे गए और आत्मघाती हमले को नाकाम कर दिया गया.’ उन्होंने कहा कि मारे गए आतंकवादियों के पास से चार एके राइफल, एक यूबीजीएल (अंडरबैरेल ग्रेनेड लांचर) और कुछ गोला-बारूद बरामद किए गए.

 

बड़े फिदायीन हमले को किया नाकाम

सुरक्षा बल के जवानों की चौकसी के कारण संभवतः एक बड़े फिदायीन हमले को नाकाम कर दिया गया.

न्यूज 18 इंडिया की खबर के मुताबिक आतंकी अंधेरे का फायदा उठाकर बांदीपोरा के संभल में सीआरपीएफ के 45 बटालियन के कैंप में घुसना चाह रहे थे लेकिन तभी कुत्ते भौंकने लगे और सुरक्षा बल के जवानों को गड़बड़ी का अंदेशा हो गया.

आतंकियों से बरामद हुए राइफल और ग्रेनेड

आतंकियों के पास से चार एके-47 और बारह ग्रेनेड बरामद हुए हैं. फिलहाल सेना के जवान पूरे इलाके में सर्च आॅपरेशन चला रहे हैं. हालांकि अभी आतंकियों की पहचान सुनिश्चित नहीं हो पाई है.

सीआरपीएफ के डीजीपी एस पी वैद्य ने ट्ववीट कर इस हमले और इसके जवाब में सीआरपीएफ के ऑपरेशन की जानकारी दी.

घटना की पुष्टि करते हुए जम्मू-कश्मीर के डीजीपी शेष पॉल वैद ने ट्वीट किया, ‘बांदीपोरा के सम्बल में सीआरपीएफ की 45 बटालियन और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने चार आतंकवादियों को मार गिराया है जो सीआरपीएफ शिविर पर आत्मघाती हमले की कोशिश कर रहे थे.’

( साभार न्यूज़18 )

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi