S M L

वाराणसी में पकड़ा गया 'हेडली-II', आतंकी हमला टला

इस आतंकवादी को वाराणसी में सुरक्षा एजेंसियों के एक संयुक्त अभियान में गिरफ्तार किया गया

Updated On: Nov 29, 2017 01:46 PM IST

FP Staff

0
वाराणसी में पकड़ा गया 'हेडली-II', आतंकी हमला टला

वाराणसी में एक बड़ा आतंकवादी हमला टल गया. एक आतंकवादी को मंगलवार को वाराणसी में सुरक्षा एजेंसियों के एक संयुक्त अभियान में गिरफ्तार किया गया है.

महाराष्ट्र के अब्दुल नईम के तौर पर पहचाने गए इस आतंकवादी पर 26/11 के आरोपी अबू जुंदाल से मिले होने का आरोप लगाया गया है.

सुरक्षा एजेंसियों का मानना है कि नईम दिल्ली, यूपी और हिमाचल प्रदेश में आतंकवादी हमले की योजना बना रहा था. एक मध्य-पूर्व देश से नईम के हैंडलर को भी गिरफ्तार कर लिया गया है.

बताया जा रहा है कि पाकिस्तान के मूल के एक अमेरिकी आतंकवादी डेविड कोलमन हेडली और 2008 के मुंबई हमले की साजिश में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) की तरह ही नईम ने भी महत्वपूर्ण जगहों का दौरा किया था ताकि वह आतंकवादी हमलों को अंजाम दे सके. इन जगहों में कश्मीर सेना शिविर और बिजली परियोजनाएं जैसे जगह शामिल हैं. नईम पर आरोप है कि इसके अलावा उसने हिमाचल प्रदेश के कसौल का भी दौरा किया और इजरायल और अन्य विदेशियों पर हमला करने की योजना भी बनाई थी.

2014 के एक आतंकवाद से जुड़े मामले के बाद से फरार नईम की तलाश चल रही थी. जो अब जाकर पूरी हुई. बताया जा रहा है कि ये गिरफ्तारी एक मल्टी-एजेंसी ऑपरेशन के तहत हुई. ये ऑपरेशन एनएसए की निगरानी में हुआ था.

(न्यूज़18 के लिए मनोज गुप्ता की रिपोर्ट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi