S M L

टेरर फंडिंग केस: NIA ने कश्मीर में 12 जगहों पर छापा मारा

केन्द्रीय जांच एजेंसी के अधिकारियों का कहना है कि श्रीनगर, बारामुला और हंदवाड़ा में करीब 12 जगहों पर छापेमारी चल रही है.

Updated On: Aug 16, 2017 05:21 PM IST

Bhasha

0
टेरर फंडिंग केस: NIA ने कश्मीर में 12 जगहों पर छापा मारा

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने टेरर फंडिंग केस से जुड़े अलगाववादियों और अन्य के खिलाफ मुकदमे के संबंध में जम्मू-कश्मीर में करीब एक दर्जन स्थानों पर छापेमारी की.

केन्द्रीय जांच एजेंसी के अधिकारियों का कहना है कि श्रीनगर, बारामुला और हंदवाड़ा में करीब 12 जगहों पर छापेमारी की. उन्होंने कहा कि इस मामले में जांच में दायरे में आए लोगों के साथ कथित रूप से जुड़े स्थानों पर ही छापेमारी की गई.

आतंकवाद के कथित वित्त पोषण और कश्मीर घाटी में अशांति को बढ़ावा देने संबंधी गतिविधियों में संलिप्तता के आरोप में 24 जुलाई को एनआईए ने सात लोगों को गिरफ्तार किया था. एनआईए का आरोप है कि इस धन का प्रयोग जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों और अलगावादियों के वित्त पोषण के लिए किया जा रहा है.

एजेंसी का दावा है कि आरोपी देश के खिलाफ युद्ध छेड़ रहे हैं और गैरकानूनी गतिविधियां (निरोधी) कानून के तहत यह दंडनीय है. जांच एजेंसी का आरोप है कि आरोपी कथित रूप से भारत-विरोधी प्रदर्शनों और बंद के माध्यम से अशांति फैला रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi