S M L

कश्मीर को दहलाने की फिराक में आतंकी, सुरक्षा एजेंसियों ने पकड़ी जानकारी

घाटी में मुस्तैद सुरक्षा एजेंसियों ने आतंकी संगठनों के कैडरों की बात को इंटरसेप्ट किया है जिसमें यह चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है

Updated On: Feb 12, 2018 04:43 PM IST

FP Staff

0
कश्मीर को दहलाने की फिराक में आतंकी, सुरक्षा एजेंसियों ने पकड़ी जानकारी

आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद और लश्करे तैयबा ने कश्मीर को दहलाने की योजना बनाई है. आतंकी विस्फोटक से भरी एक गाड़ी उड़ाने की फिराक में हैं.

सुरक्षा एजेंसियों ने पकड़ी बात

घाटी में मुस्तैद सुरक्षा एजेंसियों ने आतंकी संगठनों के कैडरों की बात को इंटरसेप्ट किया है जिसमें यह चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है.

न्यूज18 पर चल रही एक ताजा जानकारी के मुताबिक, दो आतंकी संगठन जो एकदूसरे के काफी करीबी हैं और हिज्बुल मुजाहिदीन घाटी में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की तैयारी में हैं. इसमें किसी कार या ट्रक को विस्फोटकों से लाद कर उड़ाने की योजना सामने आ रही है.

एक सीनियर अधिकारी ने बताया, हमें जानकारी मिली है कि कई आतंकी संगठन एकसाथ मिलकर किसी बड़े हमले की तैयारी में हैं. किसी हाई प्रोफाइल सरकारी अधिकारी या आर्मी अधिकारी के आवास, आर्मी बेस, होटल या असेंबली में विस्फोटकों से लदी गाड़ी को उड़ाने की तैयारी है.

अधिकारी ने कहा, हमें जानकारी मिली है कि लश्कर आतंकी श्रीनगर में घुम रहे हैं जो कि किसी फिदायीन मिशन पर हैं. करन नगर में हुई घटना के पीछे क्या यही आतंकी जिम्मेवार हैं या नहीं, अभी तक हमें इसकी कोई जानकारी नहीं है.

पहले भी हो चुकी है ऐसी घटना

साल 2001 में एक ऐसी घटना हो चुकी है जिसमें जैश के तीन फिदायीन आतंकियों ने टाटा सूमो कार में विस्फोटक लादकर कश्मीर असेंबली के कॉम्पलेक्स को उड़ा दिया था. उस हमले लगभग 40 आमजन और 3 आतंकी मारे गए थे.

(न्यूज18 के लिए सुहास मुंशी की रिपोर्ट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi