S M L

इस इलाके में 10 कटे हुए हाथ मिलने से मचा हड़कंप, दशहत में लोग

पुलिस का कहना है कि ये हाथ 2006 में मारे गए आदिवासियों के हो सकते हैं

Updated On: Nov 19, 2018 05:15 PM IST

FP Staff

0
इस इलाके में 10 कटे हुए हाथ मिलने से मचा हड़कंप, दशहत में लोग

ओडिशा के जाजपुर में रविवार को 10 कटे हुए हाथ मिलने से हड़कंप मच गया. इस घटना के बाद पूरे इलाके में दहशत का माहौल है. हालांकि पुलिस का कहना है कि ये हाथ 2006 में मारे गए आदिवासियों के हो सकते हैं. 2006 में पुलिस फायरिंग में कई आदिवासियों की मौत हो गई थी.

पुलिस के मुताबिक आदिवासियों ने कालिंगा नगर में स्टील प्लांट के लिए प्रदर्शन किया था. जिसके बाद हालातों पर काबू करने के लिए पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी थी. इस घटना में 13 से ज्यादा आदिवासी मारे गए थे.

मारे गए आदिवासियों में पांच लोगों के शवों की शिनाख्त नहीं हो पाई थी. सभी का पोस्टमार्टम भी किया गया था. जिन लोगों के शवों की शिनाख्त नहीं हो पाई थी, उनके हाथ काटकर उंगलियों के निशान लिए गए थे. जब सारी प्रक्रिया पूरी हुई तब आदिवासियों के परिवारों को ये हाथ सौंप दिए गए थे लेकिन इन परिवारों ने यह हाथ नहीं लिए थे. उनका कहना था कि हाथों का डीएनए टेस्ट करवाया जाए.

उनकी मांग के बाद इन हाथों को एक मेडिकल बॉक्स में रख दिया गया था. यह मेडिकल बॉक्स एक क्लब में रखा था. पुलिस के मुताबिक कुछ शरारती लोगों ने क्लब की खिड़की तोड़कर वो बॉक्स बाहर निकाल लिया. इसी बॉक्स में से 10 हाथ निकले हैं. जिन्हें शरारती लोगों ने जाजपुर में फेंक दिया.

जब लोकल लोगों को यह हाथ दिखाई दिए तो वह घबड़ा गए और आस-पास के इलाके में दहशत फैल गई. इस पूरे मामले में भारी पुलिस बल तैनात किया गया. इस मामले में कोई एफआईआर दर्ज नहीं की गई है.

(भाषा इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi