S M L

राजस्थान में हल्की बारिश से तापमान में आई गिरावट

मौसम विभाग के अनुसार जयपुर सहित प्रदेश के कई स्थानों पर कल के मुकाबले न्यूनतम तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस की वृद्धि दर्ज की गई है.

Updated On: Dec 05, 2017 05:26 PM IST

Bhasha

0
राजस्थान में हल्की बारिश से तापमान में आई गिरावट

राजस्थान के पूर्वी हिस्सों में मंगलवार हल्की बारिश दर्ज की गई है, वहीं राजधानी जयपुर में सुबह से बादल छाए हुए हैं और ठंडी हवाओं के चलने से लोग ठंड से परेशान हो रहे हैं.

मौसम विभाग के अनुसार जयपुर सहित प्रदेश के कई स्थानों पर कल के मुकाबले न्यूनतम तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस की तेजी आई है. मौसम विभाग के प्रवक्ता के अनुसार आज सुबह पूर्वी राजस्थान के कोटा, उदयपुर, बांरा, झालावाड़, बांसवाड़ा, सवाई माधोपुर और करौली में हल्की बारिश हुई है.

उन्होंने बताया कि प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में कल के मुकाबले अधिकतम तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस की गिरावट के साथ अधिकतम तापमान 18.2 डिग्री सेल्सियस से 27.3 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया है.

उन्होंने बताया कि माउंट आबू में न्यूनतम तापमान छह डिग्री सेल्सियस, श्रीगंगानगर में 7.2, चूरू में 8.7, अलवर में 9.2, जैसलमेर में 10.5 और अन्य स्थानों पर 12 से 17.5 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया है. विभाग ने आगामी 24 घंटों के दौरान प्रदेश के पूर्वी हिस्सों के मैदानी भागों में बारिश होने की संभावना जताई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi