S M L

तेलंगाना: सत्ता में आए तो हैदराबाद का नाम भाग्यनगर कर देंगे- बीजेपी विधायक

सिंह का बयान गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल के बयान के एक दिन बाद आया है. पटेल ने अहमदाबाद का नाम बदलने के बारे में कहा था. गुजरात सरकार अहमदाबाद का नाम कर्णावती रखने पर विचार कर रही है

Updated On: Nov 08, 2018 08:44 PM IST

FP Staff

0
तेलंगाना: सत्ता में आए तो हैदराबाद का नाम भाग्यनगर कर देंगे- बीजेपी विधायक
Loading...

तेलंगाना के गोशामहल से विधायक राजा सिंह ने गुरुवार को कहा कि यदि बीजेपी विधानसभा चुनावों में जीतती है तो हैदराबाद का नाम भाग्यनगर कर दिया जाएगा. बीजेपी विधायक ने कहा कि पार्टी सत्ता में आने के बाद सिकंदराबाद और करीमनगर का नाम भी बदल देगी.

न्यूज़ एजेंसी ANI के मुताबिक, उन्होंने कहा कि पहले हैदराबाद भाग्यनगर था और 1590 में जब कुली कुतुबशाह हैदराबाद आया तो उसने भाग्यनगर का नाम बदलकर हैदराबाद कर दिया. तब कई हिंदुओं पर हमला किया गया, मंदिरों को तोड़ दिया गया. हम हैदराबाद का नाम बदलने की तैयारी कर रहे हैं. तेलंगाना में, बीजेपी को बहुमत मिलता है तो हमारी पहली प्राथमिकता राज्य का विकास करना होगा और दूसरा हैदराबाद का नाम भाग्यनगर करना होगा. हम सिकंदराबाद और करीमनगर का नाम भी बदलेंगे.

आगे बोलते हुए सिंह ने कहा कि जिन भी जगहों के नाम मुगलों और निजाम के रखे हैं, उन सब जगहों के नाम बदल दिए जाएंगे.

सिंह का बयान गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल के बयान के एक दिन बाद आया है. पटेल ने अहमदाबाद का नाम बदलने के बारे में कहा था. गुजरात सरकार अहमदाबाद का नाम कर्णावती रखने पर विचार कर रही है.

इसी क्रम में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को फैजाबाद का नाम अयोध्या करने की घोषणा की थी. हाल ही में भारतीय शहरों और रेलवे स्टेशन के नाम बदले गए हैं. इलाहाबाद का नाम प्रयागराज कर दिया गया है. मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन कर दिया गया है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi