S M L

बुलंदशहर जल रहा है और योगी तेलंगाना में शहरों के नाम बदलने का ऐलान कर रहे हैं

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यदि बीजेपी ने तेलंगाना में सरकार बनाई तो वह लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हुए हैदराबाद का नाम भाग्यनगर और करीमनगर जिले का नाम करीपुरम करेगी

Updated On: Dec 06, 2018 09:47 AM IST

FP Staff

0
बुलंदशहर जल रहा है और योगी तेलंगाना में शहरों के नाम बदलने का ऐलान कर रहे हैं

यूपी के बुलंदशहर में गोकशी के बाद हुए हंगामे में एक पुलिस अफसर की जान चली गई. एक स्थानीय नागरिक की मौत हो गई. इस घटना ने एक बड़ी सांप्रदायिक दंगे करवाने की एक बड़ी साजिश को सामने ला दिया. इस घटना को लेकर सियासत सरगर्म है लेकिन यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ कार्रवाई का भरोसा देकर तेलंगाना के चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं. इससे भी एक कदम आगे जाकर बुलंदशहर में फैले तनाव के बीच वो तेलंगाना में शहरों के नाम बदले जाने का ऐलान कर रहे हैं.

योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को भी तेलंगाना में चुनाव प्रचार किया. वहां की एक रैली को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि तेलंगाना में अगर बीजेपी की सरकार बनी तो यहां के करीमनगर का नाम बदलकर करीपुरम कर दिया जाएगा. बुधवार को उन्होंने कहा कि सरकार बनने पर बीजेपी लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हुए हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर और करीमनगर जिले का नाम बदलकर करीपुरम कर दिया जाएगा. योगी आदित्यनाथ बोधन नगर में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे.

हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर किया जाएगा 

उन्होंने कहा कि यदि बीजेपी सरकार बनती है तो हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर किया जाएगा जैसे आपने उत्तर प्रदेश में देखा, हमने फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या और इलाहाबाद का नाम प्रयागराज किया है. केवल बीजेपी यह काम कर सकती है क्योंकि बीजेपी ही है जो आपकी संस्कृति, परंपराओं, विरासत और आपके पूर्वजों का सम्मान करती है और भारत की व्यवस्था को आगे ले जाना चाहती है.

बीजेपी आप सभी से सहयोग चाहती है

साथ ही सीएम योगी ने कहा कि बीजेपी जरूरी है, बीजेपी आप सभी से सहयोग चाहती है. मैं आपसे चुनावों में वोट करके बीजेपी उम्मीदवारों को चुनने की अपील करता हूं.' तेलंगाना बीजेपी नेता टी राजा सिंह लोध भी पहले कई मौकों पर कह चुके हैं कि बीजेपी यदि सत्ता में आई तो वह हैदराबाद और राज्य के अन्य शहरों के नाम महान लोगों के नाम पर रखेगी. बता दें, उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की बीजेपी सरकार कई स्थानों के नाम बदल चुकी है. इसमें इलाहाबाद को प्रयागराज, फैजाबाद को अयोध्या और मुगलसराय को पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन करना शामिल है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi