S M L

जानिए कौन हैं ऐश्वर्या राय, जो बनने वाली हैं लालू परिवार की बहू

आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के सबसे बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की शादी होने जा रही है, ऐश्वर्या राय तेजप्रताप की दुल्हन बनेंगी

FP Staff Updated On: Apr 06, 2018 11:42 AM IST

0
जानिए कौन हैं ऐश्वर्या राय, जो बनने वाली हैं लालू परिवार की बहू

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की अगले महीने शादी होने वाली है. तेजप्रताप की शादी आरजेडी नेता और बिहार सरकार में मंत्री रहे चंद्रिका राय की बेटी से होगी.

मिली जानकारी के मुताबिक, 18 अप्रैल को रिंग सेरेमनी होगी और 12 मई को शादी की तारीख तय की गई है.

कौन हैं ऐश्वर्या राय

- ऐश्वर्या राय बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा राय की पोती हैं. दरोगा राय 16 फरवरी 1970 से लेकर 22 दिसंबर 1970 तक बिहार के मुख्यमंत्री रहे. दरोगा राय के बेटे चंद्रिका राय बिहार सरकार में मंत्री रह चुके हैं.

- ऐश्वर्या की तीन बहनें और एक भाई है. वो सबसे बड़ी हैं.

- ऐश्वर्या की पढ़ाई पटना के नॉट्रेडम स्कूल से हुई है. उच्च शिक्षा के लिए वो दिल्ली आ गई और एमबीए की पढ़ाई की.

- ऐश्वर्या का परिवार मूलतः बिहार के छपरा में परसा का रहने वाला है. उनके पिता फिलहार परसा से विधायक हैं.

- तेजप्रताप की होने वाली पत्नी ऐश्वर्या को परिवार वाले झिपसी के नाम से भी बुलाया करते हैं. जब ऐश्वर्या का जन्म हुआ तो हल्की-हल्की बारिश हो रही थी. भोजपुरी इलाके में इसे झिपसी कहा जाता है.

लालू के परिवार में चार साल बाद एक बड़ा पारिवारिक आयोजन हो रहा है. इससे पहले 2014 में लालू की सबसे छोटी बेटी की राज लक्ष्मी की शादी मुलायम सिंह के पोते से हुई थी.

तेजप्रताप की शादी को लेकर पिछले काफी समय से चर्चाएं चल रही थी. मीडिया में भी तेजप्रताप की शादी को लेकर दिलचस्पी थी. एक बार मीडिया से बात करते हुए राबड़ी देवी ने कहा था कि मैं अपने बच्चों की शादी पारंपरिक लड़कियों से करूंगी. हमें सिनेमा हॉल और मॉल जाने वाली लड़की नहीं चाहिए. घर चलाने वाली, बड़े बुजुर्ग का आदर करने वाली लड़की चाहिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi