S M L

तलाक की अर्जी वापस लेने से तेज प्रताप का इनकार, अगली सुनवाई 8 जनवरी को

बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने तलाक की अर्जी वापस लेने से इनकार कर दिया है

Updated On: Nov 29, 2018 03:51 PM IST

FP Staff

0
तलाक की अर्जी वापस लेने से तेज प्रताप का इनकार, अगली सुनवाई 8 जनवरी को

बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने तलाक की अर्जी वापस लेने से इनकार कर दिया है. आरजेडी नेता तेज प्रताप ने न्यूज-18 को बताया कि वह अपने फैसले पर अडिग हैं और कोर्ट अगर बुलाएगी तो मैं पेश होने के लिए जरूर जाऊंगा.

पटना के फैमिली कोर्ट में गुरुवार को मामले की पहली सुनवाई हुई. इस दौरान कोर्ट ने उनकी तलाक की याचिका को स्वीकार कर लिया. अब अदालत से तेज प्रताप की पत्नी ऐश्वर्या राय को नोटिस जाएगा. कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई की अगली तारीख 8 जनवरी को मुकर्रर की है.

तलाक की अर्जी देने के बाद से ही बिहार से गायब रहे तेज प्रताप आज मामले की सुनवाई से पहले पटना पहुंचे. कुछ दिन पहले ऐसी उम्मीद जताई जा रही थी कि तेज प्रताप परिवार के कहने पर शायद अपना फैसला बदल दें लेकिन हाल ही में एक ट्वीट कर उन्होंने अपनी सोच से सबको अवगत करा दिया था. तेज प्रताप ने ट्विटर पर रहीम का दोहा लिखकर अपना दर्द बयां किया. उन्होंने लिखा, '....टूटे से फिर ना जुटे, जुटे गांठ परि जाए।।'

तेजस्वी बोले- मामला कोर्ट में, कोर्ट को सुलझाने दीजिए

तेज प्रताप के इस फैसले पर शुरुआत में परिवार का समर्थन प्राप्त नहीं था. अस्पताल में भर्ती लालू ने भी अपने 'लाल' को बुलाकर इस मामले पर विचार करने को कहा था. हालांकि तेजस्वी के एक बयान से यह लग रहा है कि परिवार अब इस मामले में दखल नहीं देना चाहता. बुधवार को तेजस्वी यादव से इस मसले पर सवाल पूछा गया तो उनका जवाब थोड़ा हैरान करने वाला था. उन्होंने कहा, कोर्ट का मामला है और कोर्ट को इसे सुलझाने दीजिए.

Tej Pratap Marriage

तेजस्वी ने जिस तल्खी से ये जवाब दिए हैं उससे ये जाहिर हो रहा है कि तेजप्रताप यादव अपनी जिद पर अब भी अड़े हैं. तेजस्वी ने यह भी कहा कि दोनों ही बालिग हैं और उन्हें ये पता है कि क्या उचित है और क्या अनुचित. ऐसे में ये माना जा रहा है कि लालू परिवार ने भी अब इस मामले पर हाथ खड़े कर दिए हैं.

2 नवंबर को दी थी तलाक की अर्जी

तेज प्रताप यादव ने अपनी शादी के 6 महीने के भीतर ही 2 नवंबर को तलाक की अर्जी दाखिल कर दी थी. उन्होंने अपनी पत्नी पर प्रताड़ना का आरोप लगाया था और कहा था कि घुट-घुट कर जीने का कोई फायदा नहीं है. तलाक की अर्जी देने के बाद कहा तो यह भी जा रहा था कि तेज प्रताप इस शादी से खुश नहीं थे और ऐश्वर्या से शादी भी नहीं करना चाहते थे. लेकिन परिवार के दबाव में उन्होंने शादी कर ली थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi