S M L

तेज प्रताप को पसंद है मथुरा का रंगीली महल, घंटों राधा रानी को करते हैं याद

घर से बाहर तेज प्रताप यादव को मथुरा का एक महल काफी प्रिय है.

Updated On: Nov 11, 2018 03:55 PM IST

FP Staff

0
तेज प्रताप को पसंद है मथुरा का रंगीली महल, घंटों राधा रानी को करते हैं याद

आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद के बेटे तेज प्रताप यादव हाल ही में पत्नी से तलाक की अर्जी दाखिल करने के बाद से चर्चा में हैं. इसके बाद से ही वो अपने घर से भी बाहर जा चुके हैं. जिसके बाद वो अलग-अलग जगहों का चक्कर लगा रहे हैं और उनका कहना है कि तलाक को लेकर जब तक घर वाले उनका समर्थन नहीं करेंगे, वो घर वापस नहीं लौटेंगे. वहीं घर से बाहर तेज प्रताप यादव को मथुरा का एक महल काफी प्रिय है.

मथुरा के बरसाना में एक रंगीली महल बना हुआ है. कृपालू महाराज के जरिए साल 1996 में ये महल बनवाया गया था. दरअसल, राधा रानी बरसाना की रहने वालीं थी और ऐसी मान्यता है कि राधा रानी का वास आज भी बरसाना में है. इसी के चलते रंगीली महल का निर्माण कराया गया था. इसी महल का दीदार करने तेज प्रताप हर महीने मथुरा-वृंदावन आया करते हैं. हालांकि जब वो यहां आते हैं तो अपना ज्यादातर वक्त रंगीली महल में गुजारते हैं.

इस महल में भगवान श्री कृष्ण और राधा की दर्जनों मूर्तियां लगी हुई हैं. वहीं पूरे महल को राधा-कृष्ण की पेटिंग के जरिए सजाया गया है. इस महल में राधा-कृष्ण की लीलाओं को बड़े ही मनमोहक तरीके से उकेरा गया है. वहीं भक्तों के लिए इस महल में एक बड़ा हॉल भी है. साथ ही इस महल की खूबसूरती बगीचे और झरने के जरिए भी काफी बढ़ जाती है. विदेशों से भी पर्यटक इस महल को देखने के लिए आते हैं.

न्यूज 18 के मुताबिक इस महल की खूबसूरती तेज प्रताप यादव को काफी प्यारी लगती है. जिसके लिए ही वो यहां शांति की तलाश में आते हैं और घंटों महल में घूमते रहते हैं. वहीं वो कभी-कभी हाथ में माला लेकर राधा रानी को याद भी करते हैं.

इस महल की एक खास बात यह भी है कि रंगीली महल की सुरक्षा के लिए 100 से ज्यादा सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है. महल में कई जगह बैरिकेटिंग भी लगी हुई है. महल में सीसीटीवी कैमरे भी लगे हुए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi