S M L

तेज प्रताप ने बिना खाए-पिए नंगे पांव की गोवर्धन पर्वत की परिक्रमा, बिगड़ी तबीयत

सूत्रों के मुताबिक गोवर्धन पर्वत की परिक्रमा ने तेज प्रताप को काफी थका दिया है. उनके पांव में सूजन आ गई है

Updated On: Nov 13, 2018 04:07 PM IST

FP Staff

0
तेज प्रताप ने बिना खाए-पिए नंगे पांव की गोवर्धन पर्वत की परिक्रमा, बिगड़ी तबीयत

पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक लेने पर अड़े लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप ने मथुरा में गोवर्धन पवर्त की परिक्रमा की है. बिना कुछ खाए-पिए नंगे पांव ऐसा करने से तेज प्रताप की तबीयत अचानक बिगड़ गई है.

इन दिनों घरवालों और परिवार से दूर मथुरा-वृंदावन में जीवन बिता रहे तेज प्रताप को यहां के लोगों और पुजारियों ने कार्तिक महीने में गोवर्धन पर्वत की परिक्रमा करने की महिमा बताई. ऐसा करने से मनोकामनाएं पूरी होने की बात से उत्साहित होकर तेज प्रताप ने 21 किलोमीटर से ज्यादा की यात्रा को पूरा किया. सूत्रों के अनुसार बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री ऊबड़-खाबड़ वाले रास्ते पर लगभग 6 घंटे तक नंगे पैर चले. यात्रा के दौरान वो कृष्ण भक्ति में इतने डूबे रहे कि उन्होंने कहीं कुछ खाया-पिया नहीं. श्याम कुंड और राधा कुंड में स्नान के बाद उन्होंने शाम 7 बजे अपनी परिक्रमा यात्रा की शुरुआत की जो देर रात 1 बजे खत्म हुई. वापसी के दौरान भी उन्होंने श्याम कुंड और राधा कुंड में स्नान किया और आश्रम लौट आए.

तेज प्रताप की इस धार्मिक यात्रा के दौरान उनके कुछ करीबी मित्रों की टोली ने उनका साथ दिया.

सूत्रों के मुताबिक गोवर्धन पर्वत की परिक्रमा ने लालू के लाल को काफी थका दिया है. उनके पांव में सूजन आ गई है. अगर उनका स्वास्थ्य सही रहा तो आने वाले दिनों में वो 4 धामों में से किसी एक धाम की यात्रा पर निकल सकते हैं. हालांकि उनकी यात्रा का अभी तक कोई कार्यक्रम तय नहीं है.

चार धामों की यात्रा पर निकल सकते हैं तेज प्रताप

वृंदावन में भगवान श्रीकृष्ण के स्थापित चार धामों में से एक बद्रीनाथ धाम की यात्रा तेज प्रताप ने पूरी कर ली है. 3 धामों की यात्रा अभी शेष है. तेज प्रताप के तेवरों को देखकर माना जा रहा है कि जब तक वो सभी धामों की यात्रा पूरी नही कर लेंगे, तब तक घर लौटने पर विचार नहीं करेंगे.

Tej Pratap Marriage

तेज प्रताप और ऐश्वर्या राय की शादी पटना में 12 मई को धूमधाम से हुई थी (फोटो: पीटीआई)

बता दें कि तेज प्रताप ने पिछले दिनों पटना के फैमिली कोर्ट में अपनी पत्नी से तलाक की अर्जी दी थी. इस मामले की सुनवाई 29 नवंबर को होनी है.

तेज प्रताप और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा राय की पोती और पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय की इसी साल 12 मई को पटना में धूमधाम से शादी हुई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi