S M L

दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन से बेहाल हुए यात्री, मंगलवार रात 15 मिनट के सफर में लगे तीन घंटे

मेट्रो में देरी के कारण कई जगह पर यात्रियों और कर्मचारियों के बीच कहा-सुनी की घटना सामने आई

Updated On: Nov 21, 2018 03:34 PM IST

FP Staff

0
दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन से बेहाल हुए यात्री, मंगलवार रात 15 मिनट के सफर में लगे तीन घंटे

मंगलवार की रात दिल्ली मेट्रो के यात्रियों का सफर न ही आरामदायक रहा और न ही वह वक्त पर घर पहुंच सके. दरअसल दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन पर रात 10 बजे कुछ तकनीकी समस्या आ गई थी. जिसके चलते मेट्रो ट्रेन स्टेशनों पर काफी देर तक रुकी रही.

देरी के कारण यात्रियों का गुस्सा सीआईएसएफ अधिकारियों और मेट्रो कर्मचारियों पर फूट पड़ा. यमुना बैंक मेट्रो स्टेशन पर तो सीआईएसएफ कर्मचारियों और यात्रियों के बीच कहासुनी की घटना भी सामने आई.

यमुना बैंक पर यात्रियों और कर्मचारियों के बीच हो गई कहासुनी

यहां वैशाली की ओर जाने वाली मेट्रो करीब 45 मिनट तक स्टेशन पर खड़ी रही. इसके कारण यात्रियों के इंतेजार का सबब टूट गया. और गुस्साए यात्री सीआईएसएफ अधिकारियों के पास पहुंचे. जहां उनके बीच कहा-सुनी हो गई. खैर इसके बाद मेट्रो वहां से चल दी.

यमुना बैंक पर यात्रियों और सीआईएसएफ कर्मचारियों के बीच कहा सुनी हो गई

यमुना बैंक पर यात्रियों और सीआईएसएफ कर्मचारियों के बीच कहा सुनी हो गई

मेट्रो यात्री सरबजीत सिंह के मुताबिक जब वह यमुना बैंक मेट्रो स्टेशन पर मेट्रो के ड्राइवर से बात करने की कोशिश कर रहे थे. तब ड्राइवर ने उन्हें बदतमीजी से जवाब दिया और सीआईएसएफ स्टाफ को बुला लिया. इसके बाद उनके बीच कहा-सुनी हो गई. उन्होंने बताया, 'हम लोग 10 बजे मेट्रो में आए थे और कौशांबी पहुंचने में हमें तीन घंटे लग गए. इतनी रात को मेट्रो में लड़कियां भी हैं. मेरे साथ डायबिटीज का मरीज दोस्त भी है. इसके बाद भी वह हमारी परेशानी को समझने की कोशिश न करते हुए बदतमीजी से बात कर रहे हैं.'

कर्मचारी बोले 'हम भी हैं परेशान'

लक्ष्मीनगर मेट्रो स्टेशन पर तैनात मेट्रो कर्मचारी के मुताबिक कई लोग उनके पास आ कर गुस्सा जाहिर कर रहे थे. उनका कहना था, 'हर रोज मेट्रो सही समय पर चल रही है, आज (मंगलवार) थोड़ी खराबी के कारण तकलीफ आ रही है तो लोग इतना गुस्सा हो रहे हैं.' एक और कर्मचारी धर्मेंद्र के मुताबिक उनकी शिफ्ट रात 12 बजे खत्म हो जाती है लेकिन वह 1 बजे तक बैठे हुए हैं लोगों के लिए, फिर भी लोग आ कर उन पर चिल्ला रहे हैं.

अक्षरधाम मेट्रो स्टेशन पर कस्ट्यूमर केयर के ऑफिस में घुस गए यात्री

अक्षरधाम मेट्रो स्टेशन पर कस्ट्यूमर केयर के ऑफिस में घुस गए यात्री

हालांकि लोगों का कहना था कि तकनीकी गड़बड़ी अपनी जगह है लेकिन मेट्रो कर्मचारियों को यात्रियों को सूचित तो करना चाहिए. रात करीब 11 बजे अक्षरधाम मेट्रो स्टेशन पर खड़े यात्रियों ने आधा घंटे तक मेट्रो का इंतजार किया. उन्हें मेट्रो कर्मचारियों द्वारा देरी के कारण और अगले इंटरचेंज स्टेशन से वैशाली तक की मेट्रो सेवा मिलेगी या नहीं इसकी भी कोई जानकारी नहीं दी गई. इसके चलते कर्मचारियों का गुस्सा और बढ़ा गया.

इस स्टेशन पर लोग मेट्रो कस्ट्यूमर केयर के ऑफिस में घुस गए और अधिकारी से जानकारी मांगने लगे. अक्षरधाम मेट्रो स्टेशन पर एक यात्री तो मेट्रो का इंतजार करते-करते सो ही गया. यहां मौजूद लोगों का कहना था कि कम से कम मेट्रो कर्मचारी ये तो बता दें कि मेट्रो आएगी भी या नहीं.

एनडीटीवी की खबर के मुताबिक दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने रात 11 बज कर 30 मिनट पर यह सूचना दी की ब्लू लाइन पर तकनीकी गड़बड़ी के चलते मेट्रो के आवागमन पर असर पड़ा है. डीएमआरसी के मुताबिक यह तकनीकी गड़बड़ी रात 10 बजे हुई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi