S M L

हाथी को चिढ़ाया तो खानी पड़ेगी 7 साल जेल की हवा!

हाल ही में एक ईंट-भट्ठे पर काम करने वाले एक लेबर का हाथी को उकसाने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था

Updated On: Dec 20, 2017 05:11 PM IST

FP Staff

0
हाथी को चिढ़ाया तो खानी पड़ेगी 7 साल जेल की हवा!

हाथी को चिढ़ाना आपको जेल की हवा खिला सकता है. हाल ही में एक ईंट-भट्ठे पर काम करने वाले एक लेबर का हाथी को उकसाने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. जिसके बाद वन विभाग ने लोगों को इस तरह का काम न करने की चेतावनी दी है. अधिकारियों की एक टीम ने हाथी को उकसाने वाले लेबर को कोयम्बटूर के थड़ागम में हिरासत में लिया है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, कोयम्बटूर सर्किल के कनजर्वेटर ऑफ फॉरेस्ट एस रामासुब्रमणियम ने कहा, वन विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार को थड़ागम में कई ईंट भट्ठे की यूनिट का दौरा किया और जिस युवक ने हाथी को छेड़ा था उसे पकड़ा. वीडियो में हाथी बेहद गुस्से में नजर आ रहा है. और युवकों को पकड़ने के चक्कर में कई बार उसका सिर भी खपरैल से टकरा गया.

कोयम्बटूर फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर एस सुरेश ने बताया कि हमें नहीं पता कि वीडियो कब बनाया गया था. लेकिन एक लेबर ने हाथी को चिढ़ाया और उसे उकसाने का काम किया. हाथी उसकी जान भी ले सकता था. उन्होंने कहा कि जो कोई भी हाथियों को चिढ़ाते हुए पकड़े जाएंगे उन्हें वाइल्डलाइफ प्रोटेक्शन एक्ट के तहत गिरफ्तार किया जाएगा. एक्ट के तहत उन्हें सात साल की जेल भी हो सकती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi