S M L

Teachers Day 2018: टीचर को देना है गिफ्ट तो नहीं मिलेगा इससे बेहतर ऑप्शन

टीचर्स डे पर छात्र भी बड़े आनंद के साथ शिक्षकों को स्पेशल फील करवाते हैं. ऐसे में छात्रों के जरिए इस दिन शिक्षकों को कई उपहार भी दिए जाते हैं.

Updated On: Sep 05, 2018 12:53 PM IST

FP Staff

0
Teachers Day 2018: टीचर को देना है गिफ्ट तो नहीं मिलेगा इससे बेहतर ऑप्शन

हर साल पांच सिंतबर के दिन भारत में टीचर्स डे मनाया जाता है. भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्म 5 सितंबर को हुआ था और उनके जन्मदिन के मौके पर पूरा देश 5 सितंबर को शिक्षक दिवस के रूप में मनाता है. इस दिन को खास तौर पर शिक्षकों को समर्पित किया गया है और छात्र भी इस दिन बड़े आनंद के साथ शिक्षकों को स्पेशल फील करवाते हैं. ऐसे में छात्रों के जरिए इस दिन शिक्षकों को कई उपहार भी दिए जाते हैं. अगर आप भी अपने पसंदीदा टीचर को कुछ गिफ्ट देना चाहते हैं और कन्फ्यूज हैं तो आप इन आइडिया को अपना सकते हैं...

किताब

छात्रों और शिक्षकों का नाता ज्ञान का रहता है. दोनों के बीच ज्ञान का काफी आदान-प्रदान होता है और ज्ञान किताबों से हासिल किया जाता है. ऐसे में आप अपने पसंदीदा टीचर को किताब गिफ्ट के रूप में दे सकते हैं. हालांकि किताब उसी विषय से जुड़ी हुई दें, जिसे पढ़ने में आपके टीचर को रुची हो.

पेन और डायरी

कलम ऐसी चीज होती है जो हर टीचर अपने दिल से लगाकर रखता है. ऐसे में आप भी इस टीचर्स डे पर अपने खास टीचर को पेन उपहार के रूप में दे सकते हैं. पेन के साथ ही एक डायरी भी आप उन्हें गिफ्ट करते हैं तो उन्हें नोट्स बनाने में भी आसानी होगी. वहीं डायरी के ऊपर आप अपने टीचर के लिए कुछ खास संदेश भी लिख सकते हैं.

फोटो फ्रेम

आप अपने टीचर्स को फोटो फ्रेम भी गिफ्ट के रूप में दे सकते हैं. फोटो फ्रेम में आप अपने टीचर के साथ जुड़ी कुछ फोटो भी लगा सकते हैं.

मग

आपके टीचर को चाय या कॉफी तो पसंद होगा ही. ऐसे में आप अपने खास टीचर के लिए अच्छा सा मग गिफ्ट में दे सकते हैं. ताकि वह जब भी चाय की चुस्की लें या कॉफी की स्वाद लें तो उन्हें आपकी याद जरूर आए.

फूल और चॉकलेट्स गिफ्ट के रूप में देने के लिए फूल और चॉकलेट्स भी अच्छा विकल्प होते हैं. यह गिफ्ट आप अपने टीचर को भी दे सकते हैं. फूल और चॉकलेट्स से अपने टीचर को काफी स्पेशल फील करवाया जा सकता है.

बैग या पर्स/वॉलेट

टीचर को बैग गिफ्ट करना भी बेहतर विकल्प हो सकता है. टीचर उस बैग में अपने जरूरी सामान को जहां चाहें वहां आसानी से ले जा सकते हैं. इसके अलावा अपने टीचर को पर्स/वॉलेट भी गिफ्ट किया जा सकता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi