S M L

69,000 सहायक टीचरों की भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

कैंडीडेट्स अपना एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in व atrexam.upsdc.gov.in पर रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ (D.O.B) डालकर निकाल सकते हैं

Updated On: Jan 01, 2019 02:25 PM IST

FP Staff

0
69,000 सहायक टीचरों की भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

उत्तर प्रदेश में 6 जनवरी को परिषदीय विद्यालयों में 69 हजार सहायक अध्यापकों की भर्ती परीक्षा होने वाली है. इसके लिए सोमवार को एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं. कैंडीडेट्स अपना एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in व atrexam.upsdc.gov.in पर रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ (D.O.B) डालकर निकाल सकते हैं.

विभाग ने प्रदेश भर में कुल 800 परीक्षा केंद्र बनाए हैं. जिनमें प्रयागराज में 105 केंद्र, वाराणसी 35 केंद्र बनाए गए हैं. बता दें कि आगरा में 32000  हजार अभ्यर्थी, लखनऊ में 41448, कानपुर 33383, वाराणसी में 35182 और मेरठ में 38237अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे. अबकी बार परीक्षा में सतर्कता बरतने के लिए सरकार ने कड़ा बंदोबस्त किया है.

ऐसे करें डाउनलोड

- परीक्षार्थी अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in और atrexam.upsdc.gov.in पर लॉग इन करें.

- सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा 2018 के लिए ऑनलाइन एडमिट कार्ड का लिंक पर क्लिक करें.

- नीचे एडमिट कार्ड प्रिंट करने के ऑप्शन पर क्लिक करें.

- इसमें सबसे पहले अपना रजिस्ट्रेशन संख्या डालें, जन्मतिथि डालकर प्रोसीड पर क्लिक करें. एडमिट कार्ड डाउनलोड हो जाएगा.

जरूर ले जाएं ये डॉक्यूमेंट

परीक्षा 6 जनवरी को सुबह 11:00 बजे से 1:30 बजे तक होगी. परीक्षार्थी केंद्र पर अपना प्रवेश पत्र के साथ आवेदन में लगी फोटो, फोटो पहचानपत्र, प्रशिक्षण योग्यता का मूल प्रमाणपत्र, टीईटी, सीटीईटी का मूल प्रमाणपत्र लेकर जाएं. इसके बिना परीक्षार्थियों को केंद्र में प्रवेश नहीं मिलेगा.

इस बार की शिक्षा भर्ती परीक्षा में सरकार के एक नियम बदल दिया है. इस बार लिखित परीक्षा के लिए कोई कट ऑफ तय नहीं किया है. लिहाजा इस परीक्षा के 60 फीसदी नंबर जोड़े जाएंगे. वहीं दसवीं (10nth), बारहवीं (12th), स्नातक (Graduation) और बीटीसी/डीएड/बीएड के 10-10 फीसदी अंक जोड़े जाएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi