S M L

चौंकिए मत! चाय बेचकर 12 लाख रुपए महीना कमाता है यह शख्स

पुणे स्थित येवले टी हाउस के मालिक नवनाथ येवले का मानना है कि उनकी मेहनत रंग लाई... जल्दी ही विस्तार की योजना

Updated On: Mar 04, 2018 03:13 PM IST

FP Staff

0
चौंकिए मत! चाय बेचकर 12 लाख रुपए महीना कमाता है यह शख्स

क्या आप इस बात पर यकीन करेंगे कि चाय बेचकर कोई शख्स हर महीने 12 लाख रुपए कमा सकता है. इतनी बड़ी रकम सुनकर आप भले चौंक जाएं लेकिन खबर पक्की है. चाय बेचने वाले नवनाथ येवले ने खुद इसकी जानकारी दी है.

येवले टी हाउस चलाने वाले नवनाथ येवले की मानें तो वे पुणे स्थित इस ब्रांड को अब दुनिया भर में फैलाने वाले हैं. फिलहाल उनकी दुकान पुणे में ही चल रही है लेकिन उनकी मेहनत रंग लाई तो वे इसके कई चेन शुरू करने वाले हैं.

येवले ने कहा, 'चाय का धंधा पकौड़ा बिजनेस की तरह नहीं है. इस काम में देश के लोगों को कई रोजगार मिल रहे हैं. हमारे लिए खुशी की बात है कि यह धंधा दिनोंदिन तेजी से बढ़ रहा है.' फिलहाल पुणे में येवले के तीन टी-सेंटर हैं जिसमें हरेक पर लगभग 12 कर्मचारी काम कर रहे हैं.

चाय को ब्रांड बनाएंगे नवनाथ येवले

येवले ने कहा, साल 2011 में मेरे दिमाग में एक विचार आया कि चाय बनाकर भी बड़ा बिजनेस किया जा सकता है. पुणे में इस काम में जोशी वडवाले और रोहित वडवाले का नाम तो पहले से था लेकिन उनका कोई मशहूर ब्रांड नहीं था. यहां चाय के शौकिन लोगों की कमी नहीं पर उनके टेस्ट लायक चाय नहीं मिलती. हमने चाय को लेकर चार साल अध्ययन किया और इसकी क्वॉलिटी तय की. उसके बाद इस बिजनस को ब्रांड बनाने का काम शुरू किया. पुणे में येवले फिलहाल 3 हजार से 4 हजार कप तक चाय बेचते हैं जिससे प्रति माह 10 से 12 लाख रुपए कमाई हो जाती है.

100 आउटलेट खोलने की योजना

नवनाथ येवले ने कहा, मेरे खयाल से इस काम में रोजगार की काफी संभावनाएं हैं. अभी 3 सेंटर चल रहे हैं लेकिन हमारी योजना 100 आउटलेट शुरू करने की है. इससे ज्यादा लोगों को रोजगार मिलेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi