S M L

आंध्र प्रदेश में नक्सलियों ने TDP विधायक को बनाया निशाना, दो नेताओं की मौत

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के दो विधायकों पर नक्‍सलियों ने हमला कर हत्या कर दी है.

Updated On: Sep 23, 2018 05:05 PM IST

FP Staff

0
आंध्र प्रदेश में नक्सलियों ने TDP विधायक को बनाया निशाना, दो नेताओं की मौत

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के विधायकों पर नक्‍सलियों ने हमला कर हत्या कर दी है. इस हमले में टीडीपी विधायक सर्वेश्वर राव की मौत हो गई. इसके साथ ही नक्‍सलियों ने एक पूर्व विधायक को भी निशाना बनाया और मौके पर उनको भी मौत के घाट उतार दिया है.

नक्‍सलियों के जरिए इस हमले में अराकू विधानसभा के विधायक किदारी सर्वेश्वर राव और इसी विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक सिवेरी सोमा दोनों की गोली मारकर हत्या कर दी गई. दोनों को डुंब्रीगुडा मंडल में गोली मारी गई, जहां दोनों नेताओं की मौके पर ही मौत हो गई. इसके बाद आंध्र प्रदेश में सियासी खलबली भी मच गई है.

इस मामले में विशाखापट्टनम डीआईजी श्रीकांत ने बताया 'माओवादियों के लगभग 20 सदस्यों ने उन पर 12 बजे हमला किया, सुरक्षाकर्मियों से हथियार छीना और बाद में उन पर गोलीबारी कर दी. दोनों की मौत मौके पर ही हो गई थी. हमले के पीछे के कारणों का अभी पता नहीं चला है.'

श्रीकांत ने कहा 'हम पीएसओ से तथ्यों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं. शुरुआती जानकारी के मुताबिक हथियारों से लैस 20 माओवादी वहां थे और पड़ोसी इलाके में कुछ और भी होने की संभावना है. वे ग्रामीणों के साथ आए थे.'

दरअसल, राव वाईएसआर कांग्रेस पार्टी से टीडीपी में शामिल हुए थे. साथ ही चंद्रबाबू नायडू सरकार में कैबिनेट में वे मंत्री थे. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi