S M L

टाटा टेलीसर्विसेज ने की 500-600 कर्मचारियों की छुट्टी

2017 तक टाटा के देशभर में 5 करोड़ 12 लाख के करीब मोबाइल कस्टमर हैं

Bhasha Updated On: May 02, 2017 08:52 PM IST

0
टाटा टेलीसर्विसेज ने की 500-600 कर्मचारियों की छुट्टी

टाटा टेलीसर्विसेज ने अत्यधिक प्रतियोगिता के कारण बाजार में उत्पन्न कठिन परिस्थितियों से निपटने के लिए 500-600 कर्मचारियों की छंटनी की है.

इस मामले से वाकिफ दो व्यक्तियों ने बताया कि बिक्री और अन्य संबंधित विभागों में 500-600 कर्मचारियों पर इस छंटनी का असर पड़ा है.

ये कर्मचारी अलग-अलग स्थानों पर कम कर रहे थे. नौकरी से निकाले गए लोगों को मुआवजे के तौर पर उतने महीने की सैलरी दी जाएगी जितने साल उन्होंने कंपनी में कम किए थे.

वैसे इस संबंध में भेजे गए ई-मेल का टाटा टेलीसर्विसेज ने कोई जवाब नहीं दिया. कंपनी के सूत्रों ने बताया कि यह दूरसंचार उद्योग के लिए चुनौतीपूर्ण दौर है.

Tata 1

रिलायंस जियो के उतरने से टेलीकॉम कंपनियों में प्रतियोगिता बढ़ गई है

उन्होंने कहा, ‘टाटा समेत ज्यादातर संचालक जो कर रहे हैं वे श्रमबल को कमजोर बना रहे हैं ताकि वे बाजार की जरूरतों के हिसाब से प्रतिस्पर्धी बने रहें.’ यह छंटनी ऐसे वक्त की गई है जब दूरसंचार उद्योग में दरों को लेकर कड़ी प्रतियोगिता चल रही है. रिलायंस जियो के उतरने से यह प्रतियोगिता बढ़ गई है.

बता दें कि टाटा ग्रुप ने टाटा टेलिकॉम सर्विसेज के नाम से इंडस्ट्री में दस्तक दी थी. कंपनी की मौजूदगी फिलहाल देश के 19 टेलिकॉम सर्किल में है.

टेलिकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई) के आंकड़ों के मुताबिक, 28 फरवरी, 2017 तक टाटा के देशभर में 5 करोड़ 12 लाख के करीब मोबाइल कस्टमर हैं. कंपनी का इंडस्ट्री में 4.4 फीसदी का मार्केट शेयर है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi