S M L

टाटा के नए चेयरमैन एन चंद्रशेखरन

टाटा कन्सलटेंसी सर्विसेज के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर नटराजन चंद्रशेखरन टाटा समूह के नए चेयरमैन बनाया गया है

FP Staff Updated On: Jan 12, 2017 08:19 PM IST

0
टाटा के नए चेयरमैन एन चंद्रशेखरन

टाटा कन्सलटेंसी सर्विसेज के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर नटराजन चंद्रशेखरन को टाटा समूह का नया चेयरमैन बनाया गया है.

एन चंद्रशेखरन ने 2009 में टीसीएस में मुख्य कार्यकारी की भूमिका संभाली थी. चंद्रशेखरन ने अक्टूबर से टाटा समूह की कमान संभाल रहे रतन टाटा की जगह ली है. अक्टूबर में साइरस मिस्त्री के स्थान पर रतन टाटा को अंतरिम चेयरमैन नियुक्त किया था.

53 वर्षीय एन चंद्रशेखरन टाटा समूह के सबसे युवा चेयरमैन हैं. एन चंद्रशेखरन के नेतृत्व में टीसीएस ने वर्ष 2015-16 के दौरान राजस्व में बढ़ोतरी करते हुए 16.5 अरब डॉलर तक पहुंचा दिया है.

चंद्रशेखरन ने 1987 में टाटा टाटा ग्रुप ज्वाइन किया था. अक्टूबर में साइरस मिस्त्री के बाद टाटा समूह के नए चेयरमैन की खोज के लिए पांच लोगों की सलेक्शन कमेटी का गठन किया गया था. जिसमें रतन टाटा भी शामिल थे.

निर्णय मुंबई में कंपनी की बोर्ड मीटिंग में लिया गया है. रतन टाटा 1991 से 2014 तक टाटा ग्रुप के चेयरमैन रहे हैं. रतन टाटा के कार्यकाल में कंपनी की बाजार में कीमत 57 गुना बढ़ी है.

टीसीएस के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर नटराजन चंद्रशेखरन ने तमिलनाडु के त्रिची स्थित रीजनल इंजीनियरिंग कॉलेज से कम्प्यूटर एप्लीकेशन्स में स्नातकोत्तर उपाधि पाने के बाद वर्ष 1987 में कंपनी में काम करना शुरू किया था.

वहीं टीसीएस के नए सीईओ राजेश गोपीनाथन होंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi