S M L

तमिलनाडु: सरवन स्टोर्स में मिला 433 करोड़ का कालाधन, 9 दिनों तक चली इनकम टैक्स की छापेमारी

पोंडुरई ने अपना बिना हिसाब का रखा पैसा इन कंपनियों में लगाया था

Updated On: Feb 08, 2019 01:52 PM IST

FP Staff

0
तमिलनाडु: सरवन स्टोर्स में मिला 433 करोड़ का कालाधन, 9 दिनों तक चली इनकम टैक्स की छापेमारी

इनकम टैक्स विभाग ने चेन्नई और कोयंबटूर के सरवन स्टोर्स ब्रामनदमई, जी स्क्वॉयर और लोटस कंपनी के ठिकानों में छापेमारी में बड़ी रकम जब्त की है. टीओआई के मुताबिक इनकम टैक्स विभाग ने 433 करोड़ की अघोषित धनराशि जब्त की. छापेमारी में 25 करोड़ कैश, 12 किलो सोना और 626 कैरेट हीरा मिला था और यह सर्च ऑपरेशन नौ दिनों तक चला.

छापेमारी कंपनी के दफ्तरों के अलावा उनके मालिकों के घर पर भी हुई थी. 29 जनवरी को दोनों शहरों की 72 जगहों पर सर्च ऑपरेशन की शुरुआत हुई थी जो 6 फरवरी को खत्म हुआ. सूत्रों के मुताबिक इनकम टैक्स (आईटी) विभाग को सरवन स्टोर ब्रामनदमई के मालिक योगाराधिनम पोंडुरई की दो रीयल्टी कंपनी (जी स्क्वॉयर और लोटस कंपनी) के बीच डीलिंग के बारे में जानकारी मिली थी.

पोंडुरई ने अपना बिना हिसाब का रखा पैसा इन कंपनियों में लगाया था. छापेमारी में सामने आया कि 284 करोड़ की गैर-हिसाबी आय पोंडुरई के नाम थी और बाकी 149 करोड़ रुपए दोनों फर्म के मालिकों के नाम था.

इनकम टैक्स अधिकारी ने बताया, 'हमें सरवन स्टोर्स के अलावा दो कंपनियों के टैक्स चोरी के बारे में जानकारी मिली थी. जिसके बाद हमने सरवन स्टोर की बिल्डिंग में खोजबीन की. इस सर्च ऑपरेशन में काफी समय लगा, अब आरोपियों से पूछताछ के लिए समन किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: कनार्टकः नाराज चल रहे 10 विधायक नहीं पहुंचे थे सदन, आज कुमारस्वामी पेश करेंगे बजट

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी: पढ़ें प्रधानमंत्री के भाषण की 10 बड़ी बातें

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi