S M L

तमिलनाडु: बुधवार को चक्रवाती तूफान 'गाजा' पहुंचेगा उत्तरी तट, होगी तेज बारिश

मौसम विभाग ने अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना जताई है. इसमें साउथ तमिलनाडु, साउथ, दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा में 14 नवंबर की शाम से तेज बारिश की संभावना जताई है

Updated On: Nov 11, 2018 03:52 PM IST

FP Staff

0
तमिलनाडु: बुधवार को चक्रवाती तूफान 'गाजा' पहुंचेगा उत्तरी तट, होगी तेज बारिश

दक्षिणपूर्व बंगाल की खाड़ी से एक चक्रवात तूफान शुरू हुआ. जिसे 'गाजा' नाम दिया गया है और यह 14 नवंबर की मध्यरात्रि में कराईकल और कुड्डालोर के बीच में तमिलनाडु के उत्तरी तट से टकराएगा. इसमें तेज बारिश के साथ करीब 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चलेंगी.

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, भारतीय मौसम विभाग ने रविवार को कहा कि चक्रवात सोमवार तक 'गंभीर चक्रवात तूफान' में आगे बढ़ेगा और इसके पश्चिम से नॉर्थ तमिलनाडु और साउथ आंध्र प्रदेश तट की तरफ जाने की संभावना है. हालांकि, इसके एक चक्रवाती तूफान के रूप में कुड्डालोर (तमिलनाडु) और श्रीहरिकोटा (आंध्र) के तटों को पार करने के बाद कमजोर होने की संभावना भी है.

मौसम विभाग के बताया 'दक्षिणपूर्व और मध्य बंगाल की खाड़ी पर बना डिप्रेशन पश्चिम-उत्तरपश्चिम की ओर पिछले 6 घंटे में 12 किमी/घंटा की रफ्तार से बढ़ गया और चक्रवाती तूफान 'गाजा' में तब्दील होकर और तीव्र हो गया.'

मौसम विभाग ने अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना जताई है. इसमें साउथ तमिलनाडु, साउथ, दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा में 14 नवंबर की शाम से तेज बारिश की संभावना जताई है. इसके बाद बारिश और ज्यादा हो सकती है.

आईएमडी ने कहा कि तूफान, हवा की गति 65 किमी प्रति घंटे तक पहुंचने के साथ, बुधवार सुबह उत्तर तमिलनाडु और दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटों के साथ शुरू होगी. इसके हवा 100 किमी प्रति घंटे गति के साथ धीरे-धीरे बढ़ने की संभावना है.

मछुआरों को चेतावनी दे दी गई है और उन्हें साउथ-ईस्ट की तरफ जाने से रोका जा रहा है. गहरे समुद्र में मछली पकड़ने में लगे लोगों को भी 12 नवंबर से पहले तट पर लौटने की सलाह दी गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi