S M L

तमिलनाडुः सफाई कर्मी ने यूं बचाई सैकड़ों बच्चों की जान

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कहा कि यह दूषित पानी अगर किसी भी व्यक्ति के शरीर में चला जाता तो यह जानलेवा भी साबित हो सकता था

Updated On: Jan 26, 2018 10:23 PM IST

Bhasha

0
तमिलनाडुः सफाई कर्मी ने यूं बचाई सैकड़ों बच्चों की जान

तमिलनाडू के एक स्कूल के सफाईकर्मी ने सैकड़ों बच्चों की जान अपनी सूझबूझ से बचाई. उसने स्कूल के पानी टंकी में समय रहते जहर का पता लगा लिया और बच्चों को पानी पीने से रोक दिया.

यहां के एक प्राथमिक विद्यालय में एक सफाईकर्मी ने समय रहते अज्ञात शरारती तत्वों का पानी की टंकी में जहरीला पदार्थ मिलाये जाने की बात का पता लगा लिया. इससे एक संभावित हादसा टल गया.

नगाम्मल को जिले के वेदरानयम के निकट नार्थ मारुथुर में पंचायत यूनियन स्कूल में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान सम्मानित किया गया.

बच्चे अगर पानी पीते तो जा सकती थी जान 

गुरूवार को स्कूल पहुंचने के बाद सफाईकर्मी ने एक नल खोला तो उसे पानी का रंग कुछ अजीब लगा. पानी से बदबू भी आ रही थी. उसने तत्काल स्कूल के प्रिंसिपल वेदिवेल को इस बारे में बताया. प्रिंसिपल ने फौरन इसकी सूचना पुलिस को दी.

पुलिस ने एक हजार लीटर की पानी की टंकी के निकट क्लोरोएसेटिनिलिड हर्बिसाइड का डिब्बा देखा. इससे उन्हें संदेह हुआ कि कुछ शरारती तत्वों ने उस जहरीले पदार्थ को पानी में मिला दिया है.

नगाम्मल के उल्लेखनीय कार्यों की पहचान करते हुए उसे सम्मानित करने का फैसला किया गया. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कहा कि यह दूषित पानी अगर किसी भी व्यक्ति के शरीर में चला जाता तो यह जानलेवा भी साबित हो सकता था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi