Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

केरल टूरिज्म ने किया ताजमहल को प्रमोट, यूपी का उड़ाया मजाक!

इस साल यूपी पर्यटन की बनाई गई बुकलेट में ताजमहल को जगह नहीं दी गई है

FP Staff Updated On: Oct 20, 2017 01:25 PM IST

0
केरल टूरिज्म ने किया ताजमहल को प्रमोट, यूपी का उड़ाया मजाक!

बीजेपी नेता संगीत सोम के ताजमहल पर दिए बयान के बाद यह विवाद हर दिन नया रंग ले रहा है. अब केरल सरकार के टूरिज्म विभाग ने इसे अपनी वेबसाइट पर जगह दी है. जहां लिखा है कि इस ताजमहल की वजह से लाखों लोग भारत को देखने समझने आते हैं. यह अद्भुत है.

केरल टूरिज्म विभाग ने इसे अपने फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर भी अपलोड किया है. हाल ही में उत्तर प्रदेश सरकार ने ताजमहल को फेवरेट टूरिज्म स्पॉट से हटा दिया था. इसके बाद से यह विवाद गहराता गया.

बीजेपी सांसद सुब्रमणयम स्वामी ने कहा है कि उनके पास ऐसे दस्तावेज हैं, जो ये बताते हैं कि जिस प्रॉपर्टी पर ताजमहल बना है वो मुगल सम्राट शाहजहां ने जयपुर के राजाओं से हड़पी थी.

वहीं भाजपा नेता विनय कटियार ने कहा था कि ताजमहल जिस जगह पर बना है, वहां भगवान शिव का मंदिर था. जिसका नाम तेजोमहल था. उसी जगह पर मुगल शासक ने ताजमहल बनवा दिया.

दुनिया के सात अजूबों में से एक और दुनिया भर के लोगों के आकर्षण का केंद्र ताजमहल उत्तर प्रदेश के आगरा में है लेकिन इस साल यूपी पर्यटन की बनाई गई बुकलेट में ताजमहल को जगह नहीं दी गई है.

यूपी टूरिज्म की यह नई बुकलेट ‘उत्तर प्रदेश पर्यटन-अपार संभावनाएं’ वर्ल्ड टूरिज्म डे के अवसर पर छपी है. सरकार द्वारा जो नई बुकलेट जारी की गई है उसमें टूरिस्टों के लिए ताजमहल का नाम शामिल नहीं किया गया. सरकार की तरफ से अभी तक इस मुद्दे पर आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi