S M L

बस 5 लाख सब्सक्राइबर और, फिर दुनिया का सबसे टॉप यूट्यूब चैनल बन जाएगा T-series

अभी वर्तमान में यूटयूब चैनलों में सबसे टॉप पर प्यूडाईपाई है,इसके सब्सक्राइबर टीसीरीज के सब्सक्राइबर की तुलना में 5 लाख ज्यादा है

Updated On: Nov 16, 2018 02:00 PM IST

FP Staff

0
बस 5 लाख सब्सक्राइबर और, फिर दुनिया का सबसे टॉप यूट्यूब चैनल बन जाएगा T-series

टेलर स्विफ्ट और एड शीरन के एक गाने पर 15 मिलियन व्यूज जाते हैं, वहीं जस्टिन बीबर के गानों को यूट्यूब पर 18 बिलियन लोग देखते हैं, लेकिन दोनों ही मेगास्टार के गानों की व्यूज टी-सीरीज के गानों की व्यूज से बहुत कम है. ये बहुत चौंकाने वाला आंकड़ा है, लेकिन टी-सीरीज के एक वीडियो पर 53 मिलियन से भी ज्यादा व्यूज रहते हैं. देश की म्यूजिक कंपनी टी-सीरीज का यू-ट्यूब चैनल अब दुनियाभर में नंबर-1 बनने के करीब है. इसके 6.99 करोड़ सब्सक्राइबर हो गए हैं.

अभी वर्तमान में यूट्यूब चैनलों में सबसे टॉप पर 'प्यूडाईपाई' है .प्यूडाईपाई स्वीडन के कॉमेडियन और वीडियो गेम कंमेंटेटर फेलिक्स ज्वेलबर्ग का यूट्यूब चैनल है. पिछले 5 साल से यह शीर्ष पर बना हुआ है. इसके सब्सक्राइबर टी-सीरीज के सब्सक्राइबर की तुलना में 5 लाख ज्यादा है, यानी 7.04 करोड़. माना जा रहा है कि टी-सीरीज जल्द ही इस चैनल को पछाड़ कर, दुनियाभर की शीर्ष यूट्यूब चैनल बन जाएगी.

टी-सीरीज भारत के लोकप्रिय गुलशन कुमार का चैनल है. उन्होंने 1980 के दशक में इसकी शुरुआत की थी. फिल्म प्रोडक्शन में कदम रखने के कुछ सालों बाद ही यह देश की सबसे बड़ी म्यूजिक कंपनी बन गई. हालांकि देश के बाहर इस कंपनी को ज्यादा कोई नहीं जानता, खासकर अमेरिका में, लेकिन यूट्यूब पर इसकी लोकप्रियता जगजाहिर है.

टी-सीरीज ने 2010 की आखिरी में यूट्यूब पर वीडियो पोस्ट कना शुरू किया था. उसके बाद सितंबर 2016 में भारत में आए रिलायंस जियो के 4g नेटवर्क के बाद यहां के लोग यूट्यूब पर बहुत सक्रिय हो गए, ऑडियंस अचानक ही बढ़ गई और देखते-देखते टी-सीरीज दुनियाभर के टॉप यूट्यूब चैनलों में से एक बन गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi