विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

स्विस कपल ने सेल्फी लेने से रोका तो लोगों ने पीटकर अधमरा किया

आगरा के फतेहपुर सीकरी में रविवार को स्विटजरलैंड से आए कपल के साथ कुछ लोगों ने मारपीट की. उन्हें हॉकी और डंडों से पीट-पीट कर लगभग अधमरा कर दिया गया

FP Staff Updated On: Oct 26, 2017 11:15 AM IST

0
स्विस कपल ने सेल्फी लेने से रोका तो लोगों ने पीटकर अधमरा किया

एक ओर जहां उत्तर प्रदेश में योगी सरकार टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए प्रयासों में जुटी है. वहीं दूसरी ओर राज्य में घूमने-फिरने आने वाले पर्यटकों की सुरक्षा भी गंभीर विषय बनी हुई है. आगरा के फतेहपुर सीकरी में रविवार को स्विटजरलैंड से आए कपल के साथ कुछ लोगों ने मारपीट की. उन्हें हॉकी और डंडों से पीट-पीट कर लगभग अधमरा कर दिया गया.

स्विटजरलैंड के लुजाने के रहने वाले 24 साल के क्यून्टीन जेर्मी क्लॉर्क अपनी गर्लफ्रेंड मेरी ड्रोज के साथ 30 सितंबर को भारत आए थे. टाइम्स ऑफ इंडिया पर छपी खबर के मुताबिक, कपल फतेहपुर सीकरी रेलवे स्टेशन के पास घूम रहे थे, तभी एक गुट ने उनका पीछा करना शुरू कर दिया. दिल्ली में अस्पताल में भर्ती क्लॉर्क ने बताया कि पहले तो उन लोगों ने कमेंट पास किए, जो हमें समझ नहीं आए. इसके बाद उन लोगों ने हमें जबरदस्ती रोका ताकि वो मेरी के साथ सेल्फी ले सकें.

देखते ही देखते लोग इतने हिंसक हो गए कि उन लोगों ने मारपीट शुरू कर दी. गुट ने क्लॉर्क को बुरी तरह से पीटा जिस कारण उसका स्कल (सिर) फ्रैक्चर हो गया और दिमाग में भी क्लॉट बन गया. उसका इलाज कर रहे डॉक्टरों का कहना है कि उसके कान पर भी गंभीर चोट आई है, जिस कारण उसकी सुनने की शक्ति भी प्रभावित हुई है. जबकि मेरी का हाथ टूट गया और उसे कई जगह चोटें भी आईं.

कपल ने बताया कि जब वो खून से लथपथ जमीन पर पड़े हुए थे, तब उनके आसपास से गुजरने वाले लोग उनका वीडियो बना रहे थे. क्लॉर्क ने बताया कि इतना सब होने के बावजूद हमला करने वाले युवक नहीं रुके, वो फोटो लेते रहे और मेरी के करीब जाने की कोशिश करते रहे. हमें सिर्फ इतना समझ आया वो लोग हमारे नाम और आगरा में हम कहां पर ठहरे हैं, ये जानना चाह रहे थे. उन्होंने हमसे किसी जगह चलने को कहा था. लेकिन हमने जाने से इनकार कर दिया. इसके कुछ ही देर बाद मुझपर पत्थर और डंडे बरसने लगे. जब मेरी बीच में आई, तो उसे भी नहीं छोड़ा गया.

मेरी ने बताया कि पहले मुझे लगा कि युवक महिला पर हाथ नहीं उठाएंगे. लेकिन मैं गलत थी. उन लोगों ने हम दोनों पर पत्थर फेंके. मुझे पीठ, कंधे और हाथ में चोट आई. मुझे अभी भी समझ नहीं आ रहा, हम पर हमला क्यों हुआ. उन लोगों ने हमारा कोई समान भी नहीं लिया. वहीं एक स्थानीय पुलिस वाले का कहना है कि कपल किस कर रहा था. जिसने भीड़ को उकसाने का काम किया. हालांकि मेरी ने इस तरह की बातों से साफ इनकार किया है. और कहा है कि हम किस नहीं कर रहे थे.

वहीं आगरा के एसएसपी ने कहा है कि हमला करने वाले युवकों की पहचान कर ली गई है. उन्हें जल्द पकड़ लिया जाएगा. इस मामले में चार लोगों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई है और एक आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया गया है. वहीं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी इस घटना को लेकर ट्वीट किया है. उन्होंने ट्वीट में लिखा है मुझे अभी-अभी इस बारे में पता चला है, मैंने यूपी सरकार से इस मामले में रिपोर्ट देने को कहा है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi