S M L

दिल्ली: 6 साल की बच्ची के साथ वीभत्स रेप, किन्नर ने किया था किडनैप

बीते 14 जुलाई को कथित रूप से एक हिजड़े ने बच्ची को तब अगवा कर लिया था जब वह मिन्टो रोड स्थित काली मंदिर के पास खेल रही थी

Updated On: Jul 17, 2018 10:22 AM IST

FP Staff

0
दिल्ली: 6 साल की बच्ची के साथ वीभत्स रेप, किन्नर ने किया था किडनैप

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल आज यानी मंगलवार को 6 साल की एक बलात्कार पीड़िता बच्ची से  मिलने अस्पताल पहुंची. पीड़िता बच्ची अभी एक सरकारी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती है. बीते 14 जुलाई को कथित रूप से एक किन्नर ने बच्ची को तब अगवा कर लिया था जब वह  मिन्टो रोड स्थित काली मंदिर के पास खेल रही थी.

बच्ची का परिवार काली मंदिर के ही पास फुटपाथ पर रहता है. जब बहुत समय तक बच्ची कहीं नहीं दिखी तो उसके माता पिता ने शोर मचाया और उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई . बच्ची को ढूंढने की काफी कोशिशों के बाद उसी रात लगभग 11.30 बजे वह खून से लथपथ रोड पर गिरी मिलीवह बुरी तरीके से घायल और गंभीर हालत में थी. जिसके बाद उसे तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया.

करीब 4 घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद भी  बच्ची की हालत बहुत गंभीर है.  उसके अंदरूनी अंगों में गहरी चोट लगी है. बच्ची को ठीक होने में अभी काफी वक़्त लगेगा. बच्ची के पिता एक रिक्शा चालक हैं और मां भीख मांगती है. दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने बच्ची के माता पिता और डॉक्टरों से बात की और उसके परिवार को आर्थिक सहायता देने के साथ ही बच्ची के पुनर्वास के लिए हरसंभव कदम उठाने का आश्वासन दिया. इसके अलावा आयोग पीड़िता को मुआवजा दिलाने के लिए अदालत में अपील भी करेगा.

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा, ' बच्ची बहुत बुरी अवस्था में है. मुझे उससे मिलकर बहुत पीड़ा हुई. यह केस मेरे सामने आने वाले अभी तक के  केसों में सबसे भयानक केस था. मामला और भी दुखद इसलिए है क्योंकि बच्ची बेघर है.

आयोग बच्ची का पुनर्वास कराएगा और मैं लोगों से अपील करती हूँ कि इस काम में हमारी मदद करें. अगर कोई इस परिवार की मदद करना चाहता है तो हमें livingpositive@gmail.com पर ईमेल करें. मैं प्रधानमंत्री जी से अपील करती हूँ कि कुछ समय पहले पास किये गए अध्यादेश का तत्परता से और कड़ाई से पालन कराए और यह सुनिश्चित कराएं कि इस मामले में अगले 3 महीने में अपराधियों को फांसी की सज़ा मिले.'

(न्यूज 18 के लिए रचना उपाध्याय की रिपोर्ट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi