S M L

झारखंड में हुए हमले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएंगे स्वामी अग्निवेश

झारखंड के पाकुड़ जिले में स्वामी अग्निवेश के साथ मारपीट की घटना हुई थी. यहां अग्निवेश के साथ मारपीट की गई और उनके कपड़े भी फाड़ दिए गए थे

Updated On: Aug 05, 2018 08:57 PM IST

FP Staff

0
झारखंड में हुए हमले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएंगे स्वामी अग्निवेश

पिछले महीने झारखंड में हुए हमले के खिलाफ सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश सुप्रीम कोर्ट जाएंगे. इस हमले के 18 दिन बाद भी कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है. एनडीटीवी से बातचीत के दौरान स्वामी अग्निवेश ने कहा कि अपने ऊपर हुए हमले के खिलाफ वह सुप्रीम कोर्ट में अर्जी देंगे.

झारखंड के पाकुड़ जिले में स्वामी अग्निवेश के साथ मारपीट की घटना हुई थी. यहां अग्निवेश के साथ मारपीट की गई और उनके कपड़े भी फाड़ दिए गए थे. स्वामी अग्निवेश रांची से 350 किलोमीटर दूर पाकुड़ जिले में 195वां दामिन महोत्सव में हिस्सा लेने पहुंचे थे. घटना सामने आने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री रघुबर दास ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं.

स्वामी अग्निवेश शहर के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने गए हुए थे. होटल से निकलने के बाद बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने उनपर हमला बोल दिया. बताया जा रहा है कि ये कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश द्वारा बीफ खाने को लेकर दिए गए बयान से नाराज थे. बीजेपी कार्यकर्ताओं का कहना है कि स्वामी अग्निवेश आदिवासियों को भड़काने का काम कर रहे हैं.

इंडियन एक्सप्रेस की टीम ने पाकुड़ का दौरा कर यह पता लगाने की कोशिश की थी कि इस मामले में दर्ज एफआईआर में जिन 8 लोगों का नाम दर्ज है क्या उनका संबंध बीजेपी युवा मोर्चा, बीजेपी या फिर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से है. आर क्या स्वामी अग्निवेश के यहां की आदिवासी जनता के बीच पैठ जमाने से स्थानीय संघ कार्यालयों में अंदर ही अंदर गुस्सा है जिससे यह घटना हुई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi