S M L

UP: पाकिस्तान को खुफिया जानकारी भेजने वाला ISI एजेंट गिरफ्तार

अभियुक्त के कब्जे से गोपनीय दस्तावेज, प्रतिबंधित दस्तावेज और प्रतिबंधित क्षेत्र के नक्शे बरामद हुए हैं

Updated On: Oct 27, 2018 08:13 PM IST

FP Staff

0
UP: पाकिस्तान को खुफिया जानकारी भेजने वाला ISI एजेंट गिरफ्तार
Loading...

उत्तर प्रदेश पुलिस ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई को कथित तौर पर गोपनीय जानकारी भेजने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. शनिवार को राज्य पुलिस मुख्यालय के प्रवक्ता ने बताया कि खुफिया सूचना मिली थी कि खुर्जानगर का एक व्यक्ति प्रतिबंधित गोपनीय दस्तावेज, प्रतिबंधित क्षेत्रों के नक्शे और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी अलग-अलग तरीकों से पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के एजेंट के रूप में पाकिस्तान भेजता है.

प्रवक्ता ने बताया कि इस सूचना के आधार पर शुक्रवार रात थाना खुर्जानगर पुलिस और क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम द्वारा भूड चैराहे के पास से अभियुक्त जाहिद को गिरफ्तार किया गया. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त के कब्जे से गोपनीय दस्तावेज, प्रतिबंधित दस्तावेज, प्रतिबंधित क्षेत्र के नक्शे, एक मोबाइल, वोटर आईडी कार्ड, आधार कार्ड और 2540 रुपए नकद बरामद हुए हैं.

उत्तर प्रदेश पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि इस संबंध में थाना कोतवाली देहात में मुकदमा दर्ज कर वैधानिक कार्रवाई की जा रही है. गौरतलब है कि पिछले दिनों भी उत्तर प्रदेश के मेरठ से सेना के एक जवान को आईएसआई के लिए जासूसी करने के आरोप में हिरासत में लिया गया था. यह जवान मेरठ में सिग्नलमैन के रूप में तैनात था. पुलिस जवान से पुछताछ कर रही है.

(इनपुट भाषा से)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi