S M L

न्यूयॉर्क में पाक विदेश मंत्री महमूद कुरैशी से मिलेंगी सुषमा स्वराज

भारत ने पाकिस्तान के प्रस्ताव को मंजूर कर लिया है. विदेश मंत्रालय ने बताया कि यूएनजीए की बैठक से इतर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और उनके पाकिस्तानी समकक्ष शाह महमूद कुरैशी के बीच एक बैठक होगी

Updated On: Sep 20, 2018 05:03 PM IST

FP Staff

0
न्यूयॉर्क में पाक विदेश मंत्री महमूद कुरैशी से मिलेंगी सुषमा स्वराज

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखकर भारत-पाकिस्तान के बीच रुकी हुई शांति वार्ता को फिर से शुरू करने का आग्रह किया था. इमरान खान ने इस महीने न्यूयॉर्क में होने वाले यूनाइटेड नेशंस की सभा के दौरान दोनों देशों के विदेश मंत्रियों के मिलने का प्रस्ताव रखा था.

भारत ने पाकिस्तान के प्रस्ताव को मंजूर कर लिया है. विदेश मंत्रालय ने बताया कि यूएनजीए की बैठक से इतर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और उनके पाकिस्तानी समकक्ष शाह महमूद कुरैशी के बीच एक बैठक होगी. विदेश मंत्रालय ने कहा कि इससे पाकिस्तान के लिए हमारी नीति में किसी तरह के बदलाव का कोई संकेत नहीं मिलता.

विदेश मंत्रालय ने प्रवक्ता ने कहा 'दोनों देशों के स्थाई मिशन स्वराज और कुरैशी के बीच बैठक की तारीखों को अंतिम रूप देने पर काम कर रहे हैं.' यह पूछे जाने पर कि बैठक का एजेंडा क्या होगा, उन्होंने कहा, 'हमने बैठक के एजेंडे को अभी अंतिम रूप नहीं दिया है.'

उन्होंने कहा कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और उनके पाकिस्तानी समकक्ष शाह महमूद कुरैशी के बीच यह बैठक संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) सम्मेलन से इतर होगी. विदेश मंत्रालय ने कहा कि यह बैठक पाकिस्तान के अनुरोध पर आयोजित की जा रही है.

विदेश मंत्रालय ने कहा कि सुषमा स्वराज संयुक्त राष्ट्र महासभा से इतर सार्क देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक में भाग लेंगी. उल्लेखनीय है कि यूएनजीए की उच्च स्तरीय बैठक की शुरुआत 25 सितंबर को होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi