S M L

सुषमा स्वराज ने नाइजीरिया में लापता 22 भारतीयों को खोजने की अपील की, हेल्पलाइन नंबर शुरू

मरीन ट्रैफिक रिकॉर्ड्स की मानें तो 180 मीटर लंबे इस टैंकर को आखिरी बार कोटोनाउ में देखा गया जहां इसे एंकर किया गया था

FP Staff Updated On: Feb 05, 2018 10:29 PM IST

0
सुषमा स्वराज ने नाइजीरिया में लापता 22 भारतीयों को खोजने की अपील की, हेल्पलाइन नंबर शुरू

पश्चिमी अफ्रीकी तट से तेल का एक टैंकर लापता हो गया है, जिसमें 22 भारतीय नाविक सवार हैं. इस टैंकर को लापता हुए 36 घंटे से ज्यादा वक्त हो चुका है. इस मामले में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अपनी कोशिशें शुरू कर दी हैं. उन्होंने कहा. ’22 भारतीय नाविकों सहित लापता टैंकर के मामले में मैंने नाइजीरिया के विदेश मंत्री से बात की है. उन्होंने वादा किया है कि वो लापता टैंकर को खोजने में मदद करेंगे. हमने इसके लिए हेल्पलाइन नंबर (+234)9070343860) शुरू किया है.’

क्या है मामला?

टैंकर की मालिक कंपनी के मुताबिक, गुरुवार शाम 5.30 बजे के बाद जहाज से कोई संपर्क नहीं हो पाया है. जनवरी महीने में भी एक ऐसी ही घटना हुई थी जिसमें एमटी बैरेट नाम के जहाज को बेनिन तट से अगवा कर लिया गया था. इसमें भी कई भारतीय सवार थे जिन्हें बाद में फिरौती देकर आजाद कराया गया था.

एंग्लो इस्टर्न शिप मैनेजमेंट ने अपने एक ट्वीट में कहा है कि लापता टैंकर के नाविकों की सुरक्षा उसकी प्राथमिकता में है. जनवरी में ही एक दूसरे जहाज को भी अगवा कर लिया गया था.

मरीन ट्रैफिक रिकॉर्ड्स की मानें तो 180 मीटर लंबे इस टैंकर को आखिरी बार कोटोनाउ में देखा गया जहां इसे एंकर किया गया था. प्रमुख सर्वेक्षक और शिपिंग के महानिदेशक बीआर शेखर ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, 'एमटी मरीन एक्सप्रेस टैंकर के मालिकों का 1 फरवरी से कोई संपर्क नहीं मिल पाया है. टैंकर इस दिन बेनिन के कोटोनाउ में खड़ा था.'

शेखर ने कहा, भारत ने नाइजीरिया और बेनिन की नेवी से मदद की गुहार लगाई है ताकि लापता जहाज का पता लगाया जा सके. बीते दो महीनों में इस इलाके में दो जहाजों के लापता होने की खबर है. पूर्व में भी ऐसी घटनाएं हुई हैं जब अफ्रीकी तट से जहाज को अगवा किया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi