S M L

वीजा को लेकर सुषमा स्वराज ने लगाई सरताज अजीज की क्लास

पाकिस्तानियों को मेडिकल वीजा देने के लिए बस सरताज अजीज की अनुमति चाहिए

FP Staff Updated On: Jul 10, 2017 02:37 PM IST

0
वीजा को लेकर सुषमा स्वराज ने लगाई सरताज अजीज की क्लास

कुछ दिन पहले ही एक पाकिस्तानी महिला ने आरोप लगाया था कि भारत की ओर से उसकी कैंसर पीड़ित बेटी को वीजा देने से मना कर दिया गया. इसी को लेकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सोमवार को कई ट्वीट कर इस आरोप का खंडन किया है.

सुषमा ने ट्वीट कर लिखा कि मेरी सांत्वनाएं उन सभी पाकिस्तानियों के साथ हैं जो भारत में इलाज कराने के लिए मेडिकल वीजा चाहते हैं. मुझे विश्वास है कि सरताज अज़ीज़ की भी अपने देश के नागरिकों के प्रति यही सोच होगी.

बस पाकिस्तान के हां की जरूरत

उन्होंने आगे लिखा कि वीजा देने के लिए मुझे सिर्फ पाकिस्तान की ओर से मेडिकल वीजा जारी करने की रिकमेंडेशन की जरूरत होगी. मुझे ये समझ नहीं आ रहा कि पाकिस्तान खुद अपने देश के नागरिकों के लिए रिकमेंडेशन देने से क्यों हिचक रहा है.

इसके आगे सुषमा ने कुलभूषण मामले पर लिखा कि हमारी ओर से भेजी गई अवंतिका जाधव की वीजा एप्लीकेशन पर भी पाकिस्तान ने अब तक कोई जवाब नहीं दिया है. अवंतिका जाधव अपने बेटे से मिलना चाहती हैं जिसे पाकिस्तान ने मौत की सजा सुनाई है. मैंने उनका वीजा ग्रांट करने के लिए सरताज अज़ीज़ को पर्सनल लेटर भी लिखा है. हालांकि, अज़ीज़ ने मेरे पत्र का जवाब देना भी जरूरी नहीं समझा.

भारत मदद को हमेशा तैयार

सुषमा ने कहा कि वो पाकिस्तानी नागरिकों को ये भरोसा दिलाती हैं कि वो सरताज अज़ीज़ की सिफारिश के साथ मेडिकल वीजा के लिए आवेदन करने पर उन्हें तुरंत भारत का वीजा उपलब्ध कराया जाएगा.

आपको बता दें कि पाकिस्तान की एक महिला ने कुछ दिन पहले ही ये आरोप लगाया था कि भारत ने उसकी कैंसर पीड़ित बेटी को वीजा देने से इनकार कर दिया है. महिला का कहना था कि उसकी 25 साल की बेटी कैंसर से पीड़ित है. वह इलाज के लिए भारत जाना चाहती थी, लेकिन भारतीय दूतावास ने दोनों देशों के बिगड़ते रिश्तों का हवाला देते हुए मेडिकल वीजा देने से मना कर दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi