Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

संसद में लौटीं सुषमा, अमेरिका में भारतीयों की स्थिति पर दिया बयान

सुषमा स्वराज ने कहा, जल्द ही अमेरिका में प्रवासियों के साथ हो रही घटनाओं की जांच सुनिश्चित

Bhasha Updated On: Mar 15, 2017 04:00 PM IST

0
संसद में लौटीं सुषमा, अमेरिका में भारतीयों की स्थिति पर दिया बयान

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अमेरिका में भारतवंशियों के मामलों पर बुधवार को बयान दिया. उन्होंने कहा कि अमेरिका में प्रवासियों पर हो रहे हमलों के मामलों पर सरकार ने अमेरिकी प्रशासन को अपनी गहरी चिंता से अवगत कराया है.

कुछ दिनों पहले किडनी में खराबी के बाद ही सुषमा स्वराज ने ट्रांसप्लांट कराया था. उसके बाद से वह पहली बार संसद में बोल रही थीं.

अमेरिका में  प्रवासी भारतीयों को सुरक्षा प्रदान करने और इन घटनाओं की जांच सुनिश्चित करने का उपाय करने को कहा है.

सुषमा स्वराज ने लोकसभा में अपना बयान दिया है. उन्होंने कहा, 'भारत सरकार ने इस मुद्दे को अमेरिकी सरकार के साथ काफी गंभीरता से उठाया है. हमने वहां रहने वाले प्रवासी भारतीयों को सुरक्षा देने और इन घटनाओं की जल्द से जल्द जांच सुनिश्चित करने के लिए जरूरी उपाय करने के लिए कहा है.'

विदेश मंत्री ने कहा कि, विदेश सचिव की हालिया अमेरिका यात्रा में अमेरिकी अधिकारियों ने बहुत सकारात्मक रूप में अपनी प्रतिक्रिया दी है.

साथ ही आश्वस्त किया है कि जल्द ही न्याय करने के लिए वे सभी संबंधित एजेंसियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं.

उन्होंने कहा, अमेरिकी प्रशासन और कांग्रेस में भी इन घटनाओं की व्यापक निंदा की गई. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 28 फरवरी को कांग्रेस के संयुक्त सत्र में कंसास गोलीबारी की घटना का उल्लेख किया और कहा कि अमेरिका घृणा व दुष्टता की एक स्वर में निंदा करता है.

अमेरिका की प्रतिनिधि सभा, कंसास के गवर्नर सैम ब्राउनबैक और अमेरिका के गृह सुरक्षा मंत्री जॉन केली ने भी इन घटनाओं की निंदा की है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi