S M L

ट्रोल होने के बाद सुषमा ने कराया ट्विटर पोल, जानिए क्या निकला रिजल्ट

सुषमा के ट्विटर पोल में एक बजे तक 84,297 वोट हुए हैं. 58 प्रतिशत लोगों ने सुषमा के समर्थन में आवाज उठाई है, वहीं 42 फीसदी लोग ट्रोल्स के समर्थन में हैं

Updated On: Jul 01, 2018 03:11 PM IST

FP Staff

0
ट्रोल होने के बाद सुषमा ने कराया ट्विटर पोल, जानिए क्या निकला रिजल्ट

पिछले दिनों विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पर मुस्लिम तुष्टिकरण का आरोप लगाते हुए उन्हें ट्विटर पर ट्रोल किया गया था. इन ट्रोल्स पर पलटवार करने के लिए विदेश मंत्री ने भी ट्विटर का ही सहारा लिया. उन्होंने रविवार को ट्विटर पर पोल कराया है. जिसमें उन्होंने सवाल किया, 'दोस्तो, मैंने कुछ ट्वीटों को लाइक किया है. यह पिछले कुछ दिनों से हो रहा है. क्या आप ऐसे ट्वीट्स को सही ठहराते हैं.'

क्या है मामला?

दरअसल विदेश मंत्री ने कुछ नकारात्मक ट्वीट्स को रीट्वीट किया. ताकि उन्हें लोगों के सामने लाया जा सके. इन ट्वीट्स में अलग-अलग धर्म मानने वाले दंपती को पासपोर्ट जारी करने के बाद विदेश मंत्री की आलोचना की थी. सुषमा के ट्विटर पोल के नतीजे भी आने लगे हैं.

दोपहर एक बजे तक 84,297 वोट किए गए. इसमें से 58 प्रतिशत लोगों ने सुषमा के समर्थन में आवाज उठाई है. वहीं 42 फीसदी लोग ट्रोल्स के समर्थन में हैं. हालांकि अभी आधिकारिक आंकड़े जारी होने में आठ घंटे बाकी हैं.

क्यों ट्रोल हुईं थीं सुषमा स्वराज?

कुछ ही दिन पहले एक दंपत्ति को पासपोर्ट जारी करने को लेकर यह पूरा विवाद शुरू हुआ था. इसके बाद ही सुषमा स्वराज को ट्रोल किया गया था. इस दंपती ने लखनऊ के पासपोर्ट सेवा केंद्र में कार्यरत विकास मिश्रा पर उन्हें अपमानित करने का आरोप लगाया था. विवाद के बाद मिश्रा का ट्रांसफर कर दिया गया.

बाद में पुलिस और एलआईयू (स्थानीय खुफिया इकाई) की रिपोर्ट में पाया गया कि महिला ने जो पता दिया था, वह उस जगह पिछले एक साल से नहीं रह रही थी. इसके बाद सोशल मीडिया के एक वर्ग ने मिश्रा के खिलाफ कार्रवाई के लिए सुषमा स्वराज पर हमला बोला और कहा कि वह तो महज अपनी ड्यूटी कर रहा था. इस बारे में जो भी ट्वीट किए गए, उनमें से कई को सुषमा ने फिर से ट्वीट किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi