S M L

सुषमा स्वराज ने दिलाया पाकिस्तानी बच्ची को मेडिकल वीजा

ऐसा पहली बार नहीं है जब सुषमा स्वराज ने भारत- पाक के बिगड़े रिश्तों को नज़रअंदाज करके मानवता को आगे रखकर मदद की है

FP Staff Updated On: Sep 27, 2017 07:20 PM IST

0
सुषमा स्वराज ने दिलाया पाकिस्तानी बच्ची को मेडिकल वीजा

पाकिस्तान सरहद पर भारतीय नागरिकों को निशाना बनाकर लगातार हमला कर रहा है. बावजूद इसके विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान के लिए इंसानियत के दरवाजे बंद नहीं किए हैं.

भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान की एक 7 साल की बच्ची को भारत में इलाज कराने के लिए वीजा दिया है. दरअसल, पाकिस्तान के कराची शहर की रहने वाली 7 साल की माहा शोएब दिल की बीमारी से जूझ रही है और बेहतर इलाज के लिए भारत आना चाहती है. अपनी बेटी की मेडिकल वीजा के लिए माहा की मां निदा शोएब ने सुषमा को टैग करते हुए कई ट्वीट लिखे.

निदा ने लिखा- 'सुषमा मैम, आपकी बहुत मेहरबानी होगी अगर आप मेरी 7 साल की बेटी की ओपन हार्ट सर्जरी के लिए भारत आने की इजाजत दे दें.'

सुषमा स्वराज ने निदा शोएब के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए माहा की फैमिली को वीजा देने की घोषणा की. विदेश मंत्री ने लिखा- 'हां, हम आपकी 7 साल की बेटी की ओपन हार्ट सर्जरी के लिए वीजा दे रहे हैं...और आपकी बेटी के जल्द ठीक होने की कामना करती हूं.'

बाद में निदा शोएब ने नोएडा स्थित जेपी अस्पताल के पेडियाट्रिक कार्डियक सर्जरी निदेशक डॉक्टर राजेश शर्मा के उस पत्र को ट्वीट किया जिसमें माहा के वीजा का अनुरोध किया गया था.

ऐसा पहली बार नहीं है जब सुषमा स्वराज ने भारत- पाक के बिगड़े रिश्तों को नज़रअंदाज करके मानवता को आगे रखकर मदद की है. सुषमा स्वराज ट्विटर पर काफी सक्रिय रहती हैं. पहले भी मेडिकल वीजा की गुहार करने वालों के लिए आगे आ चुकी हैं.

बीते दिनों पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के रहने वाले 24 साल के छात्र को दिल्ली में इलाज करवाने के लिए विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने इजाजत दी थी.

[न्यूज़ 18 इंडिया से साभार]

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi