S M L

लालू फैमिली की दिल्ली में 115 करोड़ की बेनामी संपति : सुशील मोदी

दिल्ली के पॉश इलाके में लालू परिवार का 4 मंजिला मकान बनकर तैयार है जिसकी कीमत लगभग 60 करोड़ है

Updated On: Apr 22, 2017 09:36 PM IST

Bhasha

0
लालू फैमिली की दिल्ली में 115 करोड़ की बेनामी संपति : सुशील मोदी

बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने एक बार फिर लालू परिवार पर बेनामी संपत्ति को लेकर निशाना साधा है. शनिवार को मोदी ने कहा कि लालू परिवार ने एक कंपनी के जरिए दिल्ली में 115 करोड़ रुपए की संपत्ति अपने नाम करवा रखी है.

ये भी पढ़ें : लालू परिवार को क्लीन चिट, नीतीश ने कहा नहीं हुआ 'मिट्टी घोटाला'

सुशील मोदी ने पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आरोप लगाया कि, डिलाइट मार्केटिंग और एके इंफोसिस्टम की तर्ज पर एबी एक्सपोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के जरिए लालू परिवार ने दिल्ली में लगभग 115 करोड़ रुपए की संपत्ति अर्जित कर ली है.

क्या है आरोप?

उन्होंने आरोप लगाया कि, दिल्ली के सबसे पॉश इलाके में जमीन खरीदने के लिए मुंबई के पांच बड़े ज्वैलर्स ने एबी एक्सपोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड को एक करोड़ रुपए प्रति ज्वैलर यानी कुल 5 करोड़ रुपए का कर्ज बिना ब्याज के साल 2007-08 में दिया.

सुशील मोदी ने आरोप लगाया कि इस 5 करोड़ रुपए के जरिए उसी साल दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में 800 वर्ग मीटर जमीन बिल्डिंग सहित खरीदी गई. जिसकी आज कीमत 55 करोड़ रुपए से अधिक है.

उन्होंने आरोप लगाया कि, इस जमीन पर लालू परिवार का 4 मंजिला मकान बनकर लगभग तैयार है जिसकी मौजूदा समय में लगभग 60 करोड़ कीमत होगी.

कंपनी के मालिक है तेजस्वी यादव और चंदा यादव

सुशील मोदी ने आरोप लगाया कि एबी एक्सपोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के शेयर अब केवल तेजस्वी प्रसाद यादव और चंदा यादव के पास है. जबकि, रागिनी, लालू और चंदा यादव वर्तमान में इस कंपनी के निर्देशक हैं.

उन्होंने सवाल उठाया कि, दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में 800 वर्ग मीटर जमीन और मकान के पते पर प्रेमचंद गुप्ता और लालू की अनेक कंपनियां क्यों रजिस्टर्ड हैं.

सुशील मोदी ने यह भी पूछा कि, आखिर प्रेमचंद गुप्ता, ओम प्रकाश कत्याल, अशोक कुमार बन्थिया जैसे उद्योगपतियों ने क्यों अपनी कंपनियां लालू परिवार को सौंप दी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi