S M L

यूपी के पुलिस अधिकारी ने यूपी सीएम को चिट्ठी लिखकर रिटायरमेंट के बाद मांगी नौकरी

इनकी सबसे पहली पसंद राज्य के योजना आयोग के प्रमुख का पद है. साथ ही वह राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के प्रमुख के पद के लिए भी अपनी दावेदारी स्थापित कर रहे हैं

Updated On: Aug 27, 2018 10:03 PM IST

FP Staff

0
यूपी के पुलिस अधिकारी ने यूपी सीएम को चिट्ठी लिखकर रिटायरमेंट के बाद मांगी नौकरी

उत्तर प्रदेश के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी इस साल की शुरुआत में अयोध्या में राम मंदिर बनाने की कसमें खाने को लेकर चर्चा में थे. 31 अगस्त को अपने रिटायर होने से कुछ दिन पहले वही पुलिस अधिकारी फिर से एक नए विवाद में फंस गए हैं.

आईपीएस सूर्य कुमार शुक्ला ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उत्तरप्रदेश में रिटायरमेंट के बाद चार नौकरियों की सूची दी है. 23 जुलाई को एक आधिकारिक लेटरहेड पर लिखा गया पत्र लीक हो गया. पत्र में आईपीएस अधिकारी ने यह भी लिखा है कि वो 2019 के आम चुनावों में सत्तारूढ़ बीजेपी के लिए प्रचार भी करना चाहते हैं. रिटायरमेंट के बाद मलाईदार जगहों पर पोस्टिंग के लिए भूमिका बनाते हुए अधिकारी ने पुलिस के विभिन्न विभागों में अपनी कई पोस्टिंग के बारे में भी बताया.

इनकी सबसे पहली पसंद राज्य के योजना आयोग के प्रमुख का पद है. साथ ही वह राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के प्रमुख के पद के लिए भी अपनी दावेदारी स्थापित कर रहे हैं.

yogi

एनडीटीवी के मुताबिक फरवरी में, लखनऊ विश्वविद्यालय के एक कार्यक्रम में सूर्य कुमार शुक्ला को एक प्रतिज्ञा लेते हुए देखा गया था: 'हम, राम भक्त, प्रतिज्ञा करते हैं कि एक विशाल राम मंदिर जल्दी ही बनाया जाएगा. जय श्री राम.' आईपीएस एसोसिएशन ने ये वीडियो डाला और कहा कि यह पुलिस सेवा की नीतियों के अनुरूप नहीं है. सूर्य कुमार शुक्ला ने खुद का बचाव करते हुए कहा कि उनके बयान की "गलत व्याख्या" की गई.

उन्होंने कहा, 'मैं सद्भाव का माहौल बनाने के लिए प्रतिज्ञा ले रहा था. जो वीडियो वायरल हुआ है वो एक संपादित संस्करण है और किसी ने जानबूझ कर ये किया है.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi