विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

टीवी एंकर के अपमानजनक सवाल के कारण पाक पर किया सर्जिकल स्ट्राइकः पर्रिकर

15 महीने पहले ही बन चुका था सर्जिकल स्ट्राईक का प्लान

FP Staff Updated On: Jul 01, 2017 05:35 PM IST

0
टीवी एंकर के अपमानजनक सवाल के कारण पाक पर किया सर्जिकल स्ट्राइकः पर्रिकर

पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर का कहना है कि पाक अधिकृत कश्मीर में भारतीय सेना द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक का प्लान हमले से 15 महीने पहले ही बन चुका था. उन्होंने इस हमले की मुख्य वजह भी बताई.

उन्होंने कहा कि 2015 में सेना ने म्यांमार की सीमा पर उग्रवादी विरोधी अभियान चलाया था. इसके बाद एक टीवी एंकर ने मंत्री राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़ से एक अपमानजनक सवाल पूछा था. इस सवाल ने ही उन्हें सर्जिकल स्ट्राइक की योजना बनाने के लिए प्रेरित किया.

गोवा के मुख्यमंत्री ने उद्योगपतियों की एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, 'पीओके में आतंकवादियों पर किए गए लक्षित हमलों की योजना 15 महीने पहले बनी थी.'

4 जून 2015 को पूर्वोत्तर के आतंकी समूह एनएससीएन-के ने मणिपुर के चंदेल जिले में भारतीय सेना के एक काफिले पर हमला कर 18 जवानों की जान ले ली थी. इसके बाद 8 जून को भारत ने भारत-म्यामांर की सीमा पर सर्जिकल स्ट्राईक कर करीब 70-80 उग्रवादियों को मार गिराया.

पर्रिकर ने कहा कि उन्हें मीडिया के एक सवाल का बहुत बुरा लगा था. केंद्रीय मंत्री एवं पूर्व सैन्यकर्मी राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़ से एक टेलीविजन प्रस्तोता ने पूछा था, 'क्या आपमें देश के पश्चिमी मोर्चे पर भी ऐसा करने का साहस एवं क्षमता है.' पूर्व रक्षा मंत्री ने कहा कि उन्होंने तब ध्यान से सवाल सुना लेकिन इसका जवाब सही समय पर देने का फैसला किया.

(साभार- न्यूज18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi