S M L

जब प्रधानमंत्री मोदी ने 2014 में वादा किया था- मैं देश नहीं झुकने दूंगा

बीजेपी ने 2014 में अपने प्रचार अभियान में भी इस एंथम का इस्तेमाल किया था. इसे बीजेपी ने 25 मार्च 2014 को यूट्यूब पर अपने ऑफिशियल अकाउंट पर अपलोड किया था

Updated On: Feb 26, 2019 06:43 PM IST

FP Staff

0
जब प्रधानमंत्री मोदी ने 2014 में वादा किया था- मैं देश नहीं झुकने दूंगा

सीमा पार छुपे जैश ए मोहम्मद के आतंकियों पर भारतीय सेना ने बड़ी कार्रवाई की है. पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना सेना ने जैश के आतंकियों के ठिकानों पर बीती रात फाइटर जेट से हमले किए.

इसके बाद पीएम मोदी ने राजस्थान के चुरु में मंगलवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए एक कविता सुनाई. उन्होंने कहा 'सौगंध मुझे इस मिट्टी की, मैं देश नहीं मिटने दूंगा. मैं देश नहीं रुकने दूंगा, मैं देश नहीं झुकने दूंगा. मेरा वचन है भारत मां को तेरा शीष नहीं झुकने दूंगा. सौगंध मुझे इस मिट्टी की मैं देश नहीं मिटने दूंगा.'

बीजेपी ने 2014 में अपने प्रचार अभियान में भी इस एंथम का इस्तेमाल किया था. इसे बीजेपी ने 25 मार्च 2014 को यूट्यूब पर अपने ऑफिशियल अकाउंट पर अपलोड किया था. इस एंथम को एक महीने में 3.03 लाख से ज्यादा लोगों ने सुना था. इस गाने को प्रसून जोशी ने लिखा था और सुखविंदर सिंह ने गाया था. इस गाने की शुरुआत में कुछ लाइनें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बोली हैं. जिसके बाद ये एंथम शुरू होता है.

बीजेपी ने 2014 में चुनाव प्रचार पर खास ध्यान दिया था. इसमें बाहरी कंपनियों को भी प्रचार के लिए जोड़ा गया था. टीवी के जरिए इस एंथम को लोगों को दिखाया गया था.

इसमें दिल्ली में बीजेपी के कैंपेन की जिम्मेदारी Graphisads को दी गई थी. इसमें टेलीविजन, रेडियो और आउटडोर कैंपेन शामिल है. Graphisads के साथ Soho Square ने भी दिल्ली में 2014 में बीजेपी के कैंपेन को धार दी थी. इस कैंपेन के लिए ही प्रसून जोशी ने 'सौगंध मुझे इस मिट्टी की' लिखा था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi