S M L

सूरत रेप-मर्डर मामला: 3 आरोपी गिरफ्तार, अपराध में शामिल गाड़ी भी बरामद

एक आरोपी की पहचान हर्ष सहाय गुर्जर के रूप में हुई है, उसे राजस्थान के गंगानगर से गिरफ्तार किया गया

FP Staff Updated On: Apr 21, 2018 12:10 PM IST

0
सूरत रेप-मर्डर मामला: 3 आरोपी गिरफ्तार, अपराध में शामिल गाड़ी भी बरामद

सूरत में 11 साल की एक लड़की के साथ बलात्कार और उसकी हत्या के मामले में अहमदाबाद क्राइम ब्रांच की टेक्निकल सर्विलांस टीम ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने एक गाड़ी भी बरामद की है जिसके बारे में कहा जा रहा है कि उसका इस्तेमाल बच्ची के शव को ठिकाने लगाने में किया गया है.

इससे पहले पुलिस ने राजस्थान के गंगानगर से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया. लड़की का शव छह अप्रैल को मिला था. गुजरात के गृह मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा ने कहा कि आरोपी की पहचान हर्ष सहाय गुर्जर के रूप में हुई है और उसे सवाई माधोपुर जिले के गंगानगर से गिरफ्तार किया गया.

जडेजा ने कहा कि नाबालिग का शव मिलने के तीन चार दिन बाद पुलिस ने उसी इलाके से एक अन्य महिला का शव भी बरामद किया था और ‘पूरी संभावना’ है कि यह महिला पीड़िता की मां हो. जडेजा ने कहा कि संभव है कि आरोपी ने दोनों की हत्या की हो.

बच्ची के शव पर चोट के मिले थे 86 निशान 

सूरत में भेस्तान इलाके से इस महीने की शुरुआत में यह घटना हुई थी. मृत मिली नाबालिग बच्ची के बारे में अंदेशा है कि उसे बंदी बनाकर रखा गया था, प्रताड़ित किया गया था और उसके साथ कई दिन तक बलात्कार भी किया. उसके शरीर पर ‘चोट के 86 निशान’ मिले थे. बच्ची की उम्र नौ से 11 वर्ष के बीच बताई गई. उसका शव छह अप्रैल को क्रिकेट के मैदान में झाड़ियों में पड़ा मिला था. इसके बारे में कुछ राहगीरों ने पुलिस को जानकारी दी थी.

पुलिस अभी लड़की की पहचान नहीं कर पाई है. लड़की की पहचान का पता लगाने के लिए प्रिंट के साथ-साथ व्हाट्सएप जैसे सोशल मीडिया की मदद ली गई है. पिछले हफ्ते आंध्र प्रदेश के एक दंपति ने पुलिस से संपर्क कर पीड़ित बच्ची को अपनी बेटी बताया था. इसके सबूत में दंपति ने अपनी गुमशुदा बेटी की तस्वीर भी दिखाई थी. पुलिस के मुताबिक, तस्वीर में लड़की के हाथ पर टैटू था जबकि शव पर ऐसे कोई निशान नहीं पाए गए. सच्चाई जानने के लिए पुलिस डीएनए टेस्ट भी करा रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi