S M L

पद्मावतः राजस्थान और MP सरकार की याचिकाओं पर SC में आज सुनवाई

मध्य प्रदेश और राजस्थान सरकार की मांग है कि सुप्रीम कोर्ट 4 राज्यों में फिल्म की रिलीज बहाल करने के फैसले में संशोधन करे

Updated On: Jan 23, 2018 09:39 AM IST

FP Staff

0
पद्मावतः राजस्थान और MP सरकार की याचिकाओं पर SC में आज सुनवाई

संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म पद्मावत का विरोध जारी है. सुप्रीम कोर्ट ने 4 राज्यों द्वारा इस फिल्म की रिलीज को रोकने के फैसले को खारिज कर दिया था. कोर्ट के फैसले के बाद भी करणी सेना और राजपूत संगठन इसका विरोध कर रहे हैं. कई जगह हिंसक घटनाएं भी हुईं हैं. फिल्म रिलीज को रोकने के लिए करणी सेना और इनके समर्थक हर संभव प्रयास कर रहे हैं.

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद 25 जनवरी को यह फिल्म रिलीज होने को तैयार है लेकिन उससे पहले ही राजस्थान और मध्य प्रदेश सरकार सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है. दोनों राज्यों की सरकार सोमवार को सुप्रीम कोर्ट पहुंची थी. इनकी मांग है कि कोर्ट चार राज्यों में फिल्म पर प्रतिबंध लगाने के अपने पहले के आदेश में संशोधन करे. सुप्रीम कोर्ट इस मामले की आज यानी मंगलवार (23 जनवरी) को सुनवाई करेगी.

इस मामले में कोर्ट की सुनवाई से पहले ही इस फिल्म का विरोध कर रहे लोगों ने देश के अलग-अलग हिस्सों में कई जगह तोड़फोड़ की घटनाओं को अंजाम दिया है. उत्तर प्रदेश के हापुड़ में सोमवार को कुच लोगों ने सिनेमा हॉल के टिकट काउंटर को नुकसान पहुंचाया है.

वहीं गुजरात के डीजीपी प्रमोद कुमार ने बताया कि पिछले कुछ दिनों में फिल्म के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुए हैं. इनमें सड़कों पर आवाजाही रोकने के लिए टायर में और बसों में आग लगाने जैसी घटनाएं शामिल हैं.

उन्होंने कहा कि हमने पुलिस की पेट्रोलिंग बढ़ा दी है. संवेदनशील इलाकों में 8 आईजीऔर डीआईजी, 241 पीएसआई और 8 रैफ कंपनियों को तैनात किया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi